शाओमी ने पेश किया Mi इलेक्ट्रिक स्कूटर, 3 सेकंड्स में हो जाता है फोल्ड

शाओमी ने पेश किया Mi इलेक्ट्रिक स्कूटर, 3 सेकंड्स में हो जाता है फोल्ड
HIGHLIGHTS

शाओमी का ये Mi इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ एक बटन दबाने भर से फोल्ड हो जाता है.

शाओमी को वैसे तो हम सब एक मोबाइल डिवाइसेस निर्माता के रूप में जानते हैं, लेकिन साथ ही शाओमी बाज़ार में कई तरह की और भी इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइसेस का निर्माण कर रही है. अब शाओमी ने बाज़ार में अपना Mi इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है. वैसे शाओमी ने पिछले साल अक्टूबर में बाज़ार में निनेबोट नाम का सेल्फ-बैलेंसिंग स्कूटर पेश किया था.

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए एयरक्राफ्ट ग्रेड एलुमिनियम एलाय बॉडी का इस्तेमाल किया है और यह एक फोल्डिंग डिजाईन के साथ आता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत CNY 1999 (लगभग Rs. 19,500) है और यह 15 दिसम्बर से सेल के लिए उपलब्ध होगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

इस Mi इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25kmph है और इसमें एक LG 1850 EV-लिथियम आयन बैटरी भी दी गई है. इस बैटरी की क्षमता 280Wh है. इस स्कूटर में 500W की तात्कालिक पॉवर की क्षमता मौजूद है. इसमें एक E-ABS एंटी-लॉक ब्रकिंग सिस्टम भी दिया गया है. 

यह स्कूटर एक बटन दबाने से फोल्ड हो जाता है और इसे फोल्ड होने में सिर्फ 3 सेकंड्स का टाइम ही लगता है. यह यूजर के स्मार्टफ़ोन से ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट हो जाता है. इसका वजन 12.5kg है. यह ब्लैक और वाइट रंग में मिलेगा.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

सोर्स

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo