Xiaomi का फीचर फोन बाजार में कदम, AI क्षमता और 4G सपोर्ट के साथ लॉन्च किये Qin 1 और Qin 1s

Xiaomi का फीचर फोन बाजार में कदम, AI क्षमता और 4G सपोर्ट के साथ लॉन्च किये Qin 1 और Qin 1s
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने अपने दो नए फीचर फोन को बाजार में उतार दिया है, हालाँकि कंपनी ने भारत और अन्य देशों में एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी के तौर पर स्थापित किया है।

Xiaomi ने अपने दो नए फीचर फोन को बाजार में उतार दिया है, हालाँकि कंपनी ने भारत और अन्य देशों में एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी के तौर पर स्थापित किया है। कंपनी ने अपने इन फोंस को उस समय लॉन्च किया है, जब भारत जैसे देश में फीचर फोन बाजार बड़ी तेज़ी से बढ़ रहा है। आपको बता दें कि भारत में जियो फोन की प्रसिद्धि इतनी बढ़ गई है कि इसे इस्तेमाल करने वालों की संख्या लगभग 25 मिलियन हो गई है। 

अब अगर Xiaomi द्वारा लॉन्च किये गए इन फीचर फोंस की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इन्हें Bi-Lingual ट्रांसलेशन सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा यह AI क्षमता को भी सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा इन्हें 4G कनेक्टिविटी से भी लैस किया गया है। 

इनके स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इन दोनों को ही मशीन लर्निंग ट्रांसलेशन सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। यह लगभग 17 भाषाओँ को भी सपोर्ट करते हैं, साथ ही इनमें IR ब्लास्टर का फीचर भी दिया गया है। 

अगर स्क्रीन की बात करें तो इसमें आपको एक 2.8-इंच की QVGA 240×320 पिक्सल की IPS डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको एक 1480mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। यह कंपनी के अनुसार 15 घंटे के स्टैंडबाय और लगभग 420 मिनट का टॉक टाइम एक ही बार चार्ज करने पर दे सकती है। फोन में T9 Keypad दिया गया है, इसके अलावा इसमें आपको नेविगेशन आदि के लिए एक D-Pad भी दिया गया है। 

फोन में ड्यूल-कोर मीडियाटेक MT6260A प्रोसेसर 8MB की रैम और 16MB की स्टोरेज के साथ आये हैं। कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में आपको वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, और USB Type C पोर्ट भी मिल रहा है। यहाँ आपको यह भी बता देते हैं कि Qin 1s एक 4G सपोर्ट करने वाला डिवाइस है, और यह एंड्राइड आधारित MOCOR5 के साथ ड्यूल-कोर स्प्रेडट्रम SC9820E प्रोसेसर मिल रहा है। इसके अलावा इसमं् आपको 256MB की रैम और 512MB की स्टोरेज मिल रही है। 

कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इन्हें आप Youpin crowdfunding platform पर जाकर प्री-आर्डर कर सकते हैं, इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि यह 15 सितम्बर से शिप करने शुरू कर दिए जायेंगे। इन फोन की कीमत CNY 199 यानी लगभग Rs 1,990 बताई जा रही है। इसके अलावा इनके कलर आदि की चर्चा करें तो यह ब्लैक और वाइट में मिल जाने वाले हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo