5G स्मार्टफोन होने पर नहीं चल रहा 5G Internet? देखें आपके फोन को कब तक मिलेगा सपोर्ट

5G स्मार्टफोन होने पर नहीं चल रहा 5G Internet? देखें आपके फोन को कब तक मिलेगा सपोर्ट
HIGHLIGHTS

देश के बाजार में 5G स्मार्टफोन की भारी मांग है।

कई स्मार्टफोन 5G होते हुए भी 5G सपोर्ट नहीं करते हैं।

यहाँ आप यह जान सकते है कि आखिर आपके फोन को कब तक 5G Support मिलने वाला है।

5G सर्विस को भारत में अभी हाक भी में लॉन्च किया गया है लेकिन अभी भी कई जगहों पर उपलब्ध नहीं है। इसके पीछे कई कारण हैं। जिसमें 5G हैंडसेट न होना भी शामिल है। 5G स्मार्टफोन होने के बावजूद कई लोग अभी भी इस सेवा का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि 5G को अभी देश के कुछ ही शहरों में लॉन्च किया गया है। अब ऐसे में 5G का उपयोग करने के लिए आपको इस शहर का निवासी होना आवश्यक है। 

इसके अलावा आपको अपने फोन को भी अपडेट करना बेहद जरूरी है। अभी भी कई स्मार्टफोन कंपनियां इस 5G को सपोर्ट करने के लिए जरूरी सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं लेकर आई हैं। इसके चलते ग्राहकों को परेशानी हो रही है। लेकिन अब कई कंपनियों ने ऐलान कर दिया है कि वो इस सपोर्ट को कब तक लाने वाली हैं, तो आइए जानते है कि आखिर आपके फोन को 5G Support कब तक मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

Nothing Phone 

Nothing Phone  में पहले से ही 5G को सपोर्ट करने के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर अपडेट है। तो जिनके पास जियो या एयरटेल सिम है, वे अब इस फोन पर 5जी सर्विस ले सकते हैं।

5G support software

वनप्लस

OnePlus कंपनी के पास मार्केट में कई 5G स्मार्टफोन हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे भविष्य में 5G स्मार्टफोन कम कीमत में लाएंगे। लेकिन वे 5G को सपोर्ट करने के लिए सॉफ्टवेयर कब लाएंगे, यह कहना अभी बाकी है। लेकिन इन तीन फोन्स पर यह अपडेट मिल चुका है, अब अगर आपके पास इन तीन फोन्स में से कोई एक फोन है तो आप आसानी से इसपर 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

OnePlus 10T 5G Support

मोटोरोला

Moto Edge 30 Ultra और Moto Edge 30 fusion को पहले ही सॉफ्टवेयर अपडेट मिल चुका है। ऐसा कंपनी ने कहा है। यूजर्स को सेटिंग्स में जाकर इस सॉफ्टवेयर को अपडेट करना होगा। Moto G71 5G, Moto Edge 30 Pro, Moto G51 5G, Moto Edge 20 Pro आदि फोन को जल्द ही यह अपडेट मिलने की बात कही जा रही है। यह अपडेट अगले महीने की 5 तारीख तक आ जाएगा।

पिक्सेल और सैमसंग

सैमसंग ने जानकारी दी है कि यह अपडेट कमोबेश अगले महीने स्मार्टफोन में आ जाएगा। दूसरी ओर, Google ने कहा कि यह सॉफ़्टवेयर अपडेट दिसंबर तक Pixel 6A में आ जाएगा। वहीं, Google Pixel 7 को भी कई अपडेट मिलेंगे।

एप्पल आईफोन

कंपनी ने कहा कि वे जल्द ही अपडेट लाने वाली हैं। लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा। लेकिन पता है कि यह अपडेट साल के अंत से पहले आ जाएगा।

iPhones 5G Support

विवो

अभी तक कंपनी की ओर से कोई अपडेट नहीं आया है कि वे 5G को सपोर्ट करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट कब भेजेंगे। लेकिन इससे पहले इस कंपनी ने जानकारी दी थी कि वे इस सॉफ्टवेयर अपडेट को अक्टूबर में ही लाएंगे।

Xiaomi

Xiaomi फोन यूजर्स को यह अपडेट दिवाली के आसपास मिलने की जानकारी मिल रही थी, अब आप अगर Xiaomi के फोन्स का इस्तेमाल करते हैं तो आप फोन की सेटिंग में जाकर इसके लिए जांच कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo