Whatsapp पर Gold Virus एक बार फिर आया वापस

Whatsapp पर Gold Virus एक बार फिर आया वापस
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप्प पर एक होक्स मैसेज तेज़ी से फ़ैल रहा है जो आपके फोन को हानि पहुंचा सकता है, इस तरह के मैसेजेस को इग्नोर कर के और इन्हें आगे फॉरवर्ड न कर के इनसे बचा जा सकता है।

ख़ास बातें

  • 2016 में भी फैला था एक होक्स मैसेज जिसमें Martinelli शब्द शामिल था
  • यह कोई नया अपडेट नहीं, बल्कि एक मालवेयर है
  • ऐसे मैसेजेस पर क्लिक न करें और आगे फॉरवर्ड न करें

 

व्हाट्सऐप पर गलत ख़बरें तेज़ी से फैलती हैं। एप्प पर झूठी ख़बरें फैलने के बाद देश भर में कई बार माहौल बिगड़ा है। बल्कि, ऐसे हादसों के बाद भारतीय सरकार ने व्हाट्सऐप को कड़े कदम उठाने का आदेश भी दिया है। इस समय व्हाट्सएप्प अकाउंट से यूज़र्स एक समय में एक मैसेज को केवल पांच लोगों को ही फॉरवर्ड कर सकते हैं। पिछले कुछ सालों में व्हाट्सएप्प यूज़र्स को कई होक्स मैसेजेस प्राप्त हुए हैं। इस समय एक नया होक्स मैसेज फ़ैल रहा है जो कि व्हाट्सएप्प गोल्ड से सम्बंधित है।

Whatsapp Gold एक होक्स मैसेज है जो बड़े स्तर पर यूज़र्स के बीच फ़ैल रहा है। व्हाट्सएप्प गोल्ड मैसेज को कई स्कैमर्स द्वारा सेटअप किया गया है जिससे लोगों को बेवकूफ बनाया जा सके। इस मैसेज के ज़रिए स्कैमर्स यूज़र्स को यह यकीन दिलाना चाहते हैं कि एक सीक्रेट अपडेट से व्हाट्सएप्प का नया वर्ज़न और नए फीचर्स को पाया जा सकता है। इस तरह के मैसेज से सावधान रहने की आवश्यकता है। WhatsApp 2019 में शामिल हो सकते हैं ये 7 ज़बरदस्त फीचर्स

स्कैमर्स मैसेज में यूज़र्स को एक लिंक भेजते हैं जिसे यूज़र्स को व्हाट्सएप्प गोल्ड डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है, लेकिन वास्तव में यह कोई नया अपडेट नहीं है बल्कि एक मालवेयर है। इस होक्स मैसेज में Martinelli शब्द भी शामिल है।

अगर आप कई सालों से व्हाट्सएप्प का उपयोग कर रहे हैं तो आपको याद होगा कि 2016 में भी एक होक्स मैसेज Martinelli शब्द के साथ फ़ैल रहा था। 

इस तरह के होक्स मैसेज से ऐसे बचें

इस तरह के होक्स मैसेजेस आसानी से फ़ैलते हैं। व्हाट्सएप्प पर इस तरह के होक्स मैसेजेस से बचने के लिए सबसे पहले इस तरह के मैसेजेस को आगे फॉरवर्ड करना बंद करें। अगर आपको कोई ऐसा मैसेज प्राप्त होता है जो किसी लिंक के साथ आता है या कुछ ऑफर करने का दावा करता है तो ऐसे मैसेज को इगनोर करें। इस तरह के मैसेज जो फ़ौरन डिलीट कर दें और इन पर क्लिक करने से बचें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo