विवो इंडिया ने ऑफ़लाइन पार्टनर्स की सहायता के लिए “विवो स्मार्ट रिटेल” की शुरुआत की

विवो इंडिया ने ऑफ़लाइन पार्टनर्स की सहायता के लिए “विवो स्मार्ट रिटेल” की शुरुआत की
HIGHLIGHTS

विवो अपने उपभोक्ताओं के सवालों के जवाब देने के लिए 30,000 विवो ब्रांड एंबेसडर (वीबीए) और 20,000 रिटेलर्स के अपने मजबूत पार्टनर नेटवर्क का लाभ उठाएगा

पूरे देश में रिटेल पार्टनर्स के लिए व्यापार की निरंतरता को बनाये रखने वाला एक इनोवेटिव लीड जनरेशन मॉडल

अधिकांश भारतीय स्मार्टफोन उपभोक्ता अभी भी ऑफलाइन स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं। वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड, विवो ने लॉकडाउन के बाद भी ऑफलाइन रिटेलर्स के कारोबार को पहले की तरह सुचारु रखने के लिए "विवो स्मार्ट रिटेल" (वीएसआर) मॉडल लॉन्च किया है। इस समाधान के माध्यम से, विवो अपने विशाल रिटेल नेटवर्क का लाभ उठाकर देश भर में स्मार्टफोन की मांग को पूरा करने का प्रयास करेगा। कंपनी ने 20,000 से अधिक रिटेलर्स और 30,000 वीबीए की मदद से इस अपनी तरह के पहले क्लिक टू मोर्टार मॉडल को तैयार किया है।

विवो ने पुरे भारत में अपने रिटेल नेटवर्क के व्यापार की निरंतरता को बनाये रखने के लिए इस नए मॉडल को अपनाया है, जो उपभोक्ताओं को अपने घर पर रहते हुए ही रिटेलर्स से जुड़ने में मदद करेगा। देश में सबसे बड़े प्रमोटर नेटवर्क के साथ, विवो इंडिया ने एक मजबूत प्रक्रिया शुरू की है, जो सरकार के सभी वैधानिक आवश्यकताओं और नियमों का पालन करते हुए ऑफ़लाइन पार्टर्नस को उपभोक्ताओं से जुड़ने में मदद करेगी।

ग्राहक रिटेलर्स को अपने विवो उत्पाद से जुड़े प्रश्नों को इन तीन माध्यमों से भेज सकते हैं:

• एसएमएस (8955771110)
• विवो इंडिया ई-स्टोर (shop.vivo.com)
• विवो इंडिया का फेसबुक पेज (@vivoIndia)

एसएमएस के जरिये कनेक्टिविटी पहले से ही चालू है, जबकि अन्य दो प्लेटफार्म 12 मई से पहले ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। पुरे भारत में इस सुविधा को पहुँचाने के उद्देश्य से इस पायलट प्रोजेक्ट को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा।

विवो इंडिया के डायरेक्टर ब्रांड स्ट्रेटजी, निपुण मार्या ने इस इनोवेटिव सेल्स प्लेटफॉर्म के लॉन्च पर कहा, '' ग्राहक-केंद्रित नवाचार हमारे द्वारा की जाने वाली हर चीज के मूल में है '। हमारे ऑफ़लाइन पार्टर्नस की व्यावसायिक निरंतरता को सुनिश्चित करने के लिए, हमने इस खास लीड जनरेशन प्लेटफॉर्म को बनाने का निर्णय लिया है। हम अपने ग्राहकों और हमारे चैनल पार्टर्नस को इस यूनिक सिस्टम के जरिये प्रभावी तरीके से जोड़ने की उम्मीद करते हैं।”

AIMRA के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अरविंदर खुराना ने कहा "विवो इंडिया को संकट के इस समय में अपने ऑफ़लाइन रिटेल पार्टनर्स के हितों की रक्षा करते हुए देखना बहुत अच्छा अनुभव है। हम सकारात्मक हैं कि यह समाधान रिटेलर्स को दोबारा अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि वे कुशल और सुव्यवस्थित तरीके से उपभोक्ताओं के प्रश्नों का समाधान कर सकें। विवो का स्मार्ट रिटेल प्रोग्राम ग्राहकों को अपने घर पर रहते हुए ही विवो उत्पादों का अनुभव करने में सक्षम बनाएगा।”

कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग जारी रखते हुए, विवो इंडिया ने हाल ही में केंद्र सरकार को 15,000 पीपीई सूट और 50,000 लीटर सैनिटाइज़र दान किया है ताकि इस कठिन समय में लोगों की देखभाल करने वालों और स्वास्थ्यसेवा से जुड़े पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। ब्रांड ने पहले राज्य और केंद्र सरकारों, पुलिस एजेंसियों और अन्य नगर निगमों को करीब 9 लाख मास्क दान किए थे।

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo