इन अपकमिंग नोकिया फोन्स के पावर बटन में होगी ‘नोटिफिकेशन LED लाइट’

इन अपकमिंग नोकिया फोन्स के पावर बटन में होगी ‘नोटिफिकेशन LED लाइट’
HIGHLIGHTS

जहां MWC 2019 के दौरान HMD Global ने नोकिया 9 की घोषणा के साथ ही कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 210 या Nokia 3.2, 4.2 को पेश किया था वहीँ अब इन फ़ोन्स में यूज़र्स को कुछ अलग और खास मिल सकता है।

खास बातें:

  • MWC 2019 में लॉन्च हुआ था Nokia 9 PureView स्मार्टफोन
  • नोटिफिकेशन LED लाइट से लैस होंगे Nokia 3.2 और 4.2
  • कंपनी ने इस सम्बन्ध में फाइल किया था एक पेटेंट

 

कंपनी ने अपने अपकमिंग फ़ोन्स में कुछ खास देने के लिए इसका डिजाइन पेटेंट नवंबर 2018 में ही अप्लाई कर दिया था। अब इस पेटेंट को European Union Intellectual Property Office की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है। वहीँ HMD Global ने MWC 2019 में Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को लॉन्च किया था जिसमें पेंटा-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके साथ ही नोकिया के अपकमिंग Nokia 4.2 और Nokia 210 या Nokia 3.2, और 1 Plus स्मार्टफोन्स को भी पेश किया था। इनमें से Nokia 3.2 और 4.2 के बारे में एक खास जानकारी मिली है। कहा जा रहा है कि कंपनी इन फ़ोन्स के पावर बटन में LED नोटिफिकेशन लाइट दे रही है। कम कीमत में अगर कंपनी इस फीचर के साथ इन फोन्स को लॉन्च करती है तो यह निश्चित तौर पर यूज़र्स को आकर्षित कर सकता है।

Nokia 4.2 और Nokia 3.2 के स्पेक्स

 Nokia 4.2 में 5.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है जो Qualcomm Snapdragon 439 SoC के साथ आता है। फोन के बैक पर 13 मेगापिक्सल और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस फोन में फेस अनलॉक और फिंगरफ्रिंट सेंसर दिए हैं। यह फ़ोन दो वेरिएंट 2GB रैम+16GB स्टोरेज और 3GB रैम+32GB स्टोरेज के साथ आएगा।

वहीँ अगर Nokia 3.2 की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 6.26 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है। फोन में 4,000 mAh कैपेसिटी की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी दो दिनों का बैकअप देगी। यह फोन दो वैरिएंट में 2GBरैम+16GB स्टोरेज और 3GBरैम+32GB स्टोरेज के साथ आएगा। कंपनी ने इस फोन में भी फेस अनलॉक और फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया है।

Nokia 4.2 और Nokia 3.2 की कीमत

Nokia 4.2 स्मार्टफोन की कीमत करीब 169 डॉलर यानी लगभग 12 हजार रुपये हो सकती है। यह फोन अप्रैल में बिक्री के लिए मार्केट में उपलब्ध होगा। वहीँ  Nokia 3.2 फोन की कीमत करीब 139 डॉलर यानी लगभग 10 हजार रुपये तक होगी।

ये भी पढ़ें:

स्पेक्स कम्पैरिज़न: Samsung Galaxy S10 vs Nokia 9 PureView

Huawei Watch GT कल भारत में हो रही है लॉन्च, इस महीने वॉच के दो और मॉडल हो सकते हैं लॉन्च

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo