3D वेपर चैम्बर कूलिंग सिस्टम के साथ लॉन्च हुआ Asus ROG Phone

3D वेपर चैम्बर कूलिंग सिस्टम के साथ लॉन्च हुआ Asus ROG Phone
HIGHLIGHTS

आसुस ने अपना गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG Phone आज लॉन्च कर दिया है। ये दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो 3डी वेपर-चेंबर कूलिंग सिस्टम के साथ आया है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस ने Asus ROG Phone भारत में लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि आसुस के गेमिंग ब्रांड रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (ROG) ने 2018 जून में कंप्यूटेक्स 2018 के दौरान अपने ROG फोन का खुलासा किया था। Asus ROG Phone स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें 3D वेपर चेंबर कूलिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी ने भारतीय मार्किट में Asus ROG Phone की कीमत, लॉन्च ऑफर्स और उपलब्धता की भी जानकारी दी।

कंपनी ने डिवाइस की एक्सेसरीज का भी खुलासा किया है जिसमें प्रोफेशनल डॉक की कीमत 5,499 रुपये, गेमवाइस (जॉय स्टिक) की कीमत 5,999 रुपये, ट्विनव्यू डॉक की कीमत 21,999 रुपये, डेस्कटॉप डॉक की कीमत 12,999 रुपये है। इसी के साथ  ROG फोन केस की कीमत 2,499 रुपये रखी गयी है। इतना ही नहीं, कंपनी जियो यूज़र्स को 509 रुपये के रीचार्ज पर रोज़ाना 4 जीबी डाटा और 5,000 रुपये का कैशबैक भी दे रही है।

भारत में Asus ROG Phone की कीमत, उपलब्धता और लॉन्च ऑफर्स

इस गेमिंग फ़ोन का 8GB RAM/ 128GB इनबिल्ट स्टोरेज वैरिएंट आपको भारतीय मार्किट में 69,999 रुपये का मिलेगा। Asus ROG Phone एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर उपलब्ध कराया जाएगा। हैंडसेट की बिक्री भी फ्लिपकार्ट पर शुरू हो गई है। लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो कंपनी आपको 999 रुपये के चार्ज के साथ Flipkart 'कंप्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन' प्लान दे रही है। इसके साथ ही कंपनी 6,9 और 12 महीने का  no-cost EMI ऑफर भी दे रही है।

Asus ROG Phone स्पेसिफिकेशन

Asus का यह स्मार्टफोन ROG गेमिंग UI पर आधारित एंड्रॉयड ओरियो पर चलता है। इसमें 6 इंच फुल HD+ (1080×2160 pixels) AMOLED डिस्प्ले है। इसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। यह डिवाइस 8GB RAM और इनबिल्ट स्टोरेज 128GB के साथ आता है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 2.96GHz Qualcomm Snapdragon 845 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ Qualcomm Adreno 630 GPU दिया गया है। स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेंसर है। रियर पर 12 मेगापिक्सल (Sony IMX363 sensor, f/1.7 aperture) और 8 मेगापिक्सल (120-degree wide angle) का सेंसर दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन की बैटरी 4000 एमएएच की है।

स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो वाई-फाई 802.11ए/बी/जी/एन/एसी/एडी, ब्लूटूथ 5.0, एजीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एनएफसी और 3.5 एमएम जैक दिया गया है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, कंपास, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और अल्ट्रासोनकि एयरट्रिगर सेंसर्स इसका हिस्सा हैं। डिवाइस की डाइमेंशन 158.8×76.2×8.6 मिलीमीटर है और वज़न 200 ग्राम है। सिक्योरिटी फीचर्स में स्मार्टफोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर रहेगा। कंपनी का यह दावा है कि बैटरी 30 मिनट में 60% तक चार्ज हो जाती है।

Asus ROG Phone में एक्स्ट्रा कूलिंग के लिए AeroActive Cooler के साथ GameCool वेपर चैम्बर कूलिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें डेस्कटॉप स्टाइल गेमिंग के लिए Mobile Desktop Dock और WiGig Dock के साथ 60GHz Wi-Fi का Gamevice controller दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo