ये हैं 8GB RAM में आने वाले 2019 के टॉप 10 स्मार्टफोन्स

द्वारा Sudha Pal | पब्लिश किया गया Aug 30 2019
ये हैं 8GB RAM में आने वाले 2019 के टॉप 10 स्मार्टफोन्स

Apple iPhone XR 64GB at Lowest Price Ever

6.1" display | 50% Faster Graphics performance | TrueDepth camera

Click here to know more

आज हम आपके लिए लेकर आये हैं ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट जो 8GB RAM में आते हैं और लगभग सभी बड़े ब्रांड्स इसमें शामिल हैं। इनमें आपको Samsung Galaxy S10 सीरीज़ के फ़ोन्स, Realme, Samsung Galaxy A सीरीज़ के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स भी मिलेंगे। इस लिस्ट में आपको अपकमिंग फ़ोन्स भी मिलेंगे जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप भी इस रैम के साथ सही और अच्छी परफॉरमेंस वाले फ़ोन की तलाश में हैं तो आप इस मोबाइल लिस्टर पर एक नज़र डाल सकते हैं। ये सभी फ़ोन्स 2019 की पेशकश हैं। 

Samsung Galaxy S10

सैमसंग गैलेक्सी S10 में आपको एक 6.1-इंच की स्क्रीन मिलती है। साथ ही दो पंच होल कैमरा के होने से  डिवाइस को इनफिनिटी O डिस्प्ले कहते हैं। अल्ट्रा-वाइड सेंसर के साथ इस फ़ोन को लॉन्च किया गया है। Galaxy S10 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेल्फी कैमरा सेंसर के साथ आता है और इसमें आपको 7nm प्रोसेसर से निर्मित Exynos 9820 चिपसेट मिलता है। यह फ़ोन 8GB रैम के साथ 512GB तक की स्टोरेज में आता है। आपको एक 3400 mAh क्षमता की बैटरी इसमें मिलती है जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy S10e

Samsung Galaxy S10e फोन एक 5.8-इंच की Flat AMOLED डिस्प्ले से लैस है। इसके अलावा इसमें भी आपको Dynamic AMOLED ब्रांडिंग मिल रही है और इसमें आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। डिवाइस 10MP का सेल्फी कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। साथ ही अगर फोन के हार्डवेयर की बात करें तो इसमें आपको सैमसंग का Exynos 9820 चिपसेट मिल रहा है। हालाँकि US में इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 के साथ लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही बता देते हैं कि फोन को आप 6GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ ले सकते हैं।

Samsung Galaxy A70

कुछ दिन पहले ही कंपनी ने स्मार्टफोन को पहला सॉफ्टवेयर अपडेट दे दिया है। यह सॉफ्टवेयर अपडेट मई एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच के साथ आता है और अपडेट के बाद स्मार्टफोन में कई बदलाव किये हैं, खासकर डिवाइस के कैमरा में जिससे यूज़र्स और भी बेहतर तरीके से फोटोग्राफी कर सकेंगे। इसके साथ ही स्मार्टफोन के इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर में भी सुधार आएगा। यूज़र्स को न्यू ब्यूटिफिकेशन मोड भी मिलेगा। नए अपडेट में रियर कैमरा से अब यूज़र्स वीडियो रिकॉर्डिंग बेहतर कर पाएंगे। फोन को वॉटरड्रॉप नॉच के साथ पेश किया गया है और Qualcomm Snapdragon 675 SoC पर यह रन करता है।

Realme X

Realme X तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें 4GB रैम/64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट, 6GB रैम/ 64GB स्टोरेज वैरिएंट और 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट शामिल हैं। Realme X में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जो कि सैमसंग की AMOLED फुल स्क्रीन डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन 2.2 GHz ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट द्वारा संचालित है। ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में AI डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सकेंडरी सेंसर है जिसे LED फ़्लैश के साथ पेश किया गया है। स्मार्टफोन की खासियत इसका पॉप-अप सेल्फी कैमरा है जिसमें 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है।

Xiaomi Redmi K20 Pro

Redmi K20 Pro को 7वीं जनरेशन के in-display fingerprint scanner के साथ पेश किया है। K20 Pro स्मार्टफोन NFC सपोर्ट के साथ आता है।स्मार्टफोन में 6.39 इंच की full HD+ रेज्यूलेशन वाली AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसमें आपको नॉच डिस्प्ले नहीं दी गई है। फ़ोन में रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। दोनों ही फोन्स में आपको 48MP ट्रिपल रियर कैमरा भी दिया गया है जिसमें Sony IMX 586 sensor है। इसके साथ ही एक 8MP telephoto lens और एक 13MP wide-angle lens भी दिया गया है। इसमें 20MP फ्रंट कैमरा के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म दिया गया है। Redmi का दावा किया है कि उसका पॉप-अप कैमरा 0.8 सेकेंड में निकलता है।इसके साथ ही इसमें 4000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 27 वॉट फास्ट चार्जिंग दिया है।

Samsung Galaxy A80

Samsung 15 जून को भारत में लॉन्च इवेंट का आयोजन करेगा जहाँ लॉन्च किया जायेगा। वहीँ इसे थाईलैंड में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा चुका है। भारत में Galaxy A80 को दो वैरिएंट्स में उतारा जाएगा। स्लाइड-आउट कैमरा की बदौलत सैमसंग एज-टू-एज डिस्प्ले ऑफर करता है जिसमें न के बराबर बेज़ेल्स मौजूद हैं। फोन को एल्युमीनियम केस और दोनों किनारों पर ग्लास से निर्मित किया गया है और रियर ग्लास पैनल बेहतर ग्रिप के लिए किनारों पर से कर्व बनाया गया है। Galaxy A80 लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट से लैस है जो कि गेमिंग, ओवरलोक्ड GPU और HDR गेमिंग के सपोर्ट के लिए बेस्ट है। डिवाइस में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है

OnePlus 7

OnePlus 7 सीरीज़ का किफायती स्मार्टफोन है जिसे 6.2-इंच की AMOLED डिस्प्ले और FHD+ रिजॉल्यूशन के साथ पेश किया है। इसमें OnePlus 7 Pro के जैसे 90Hz की रिफ्रेश रेट वाली QHD+ डिस्प्ले नहीं दी गई है और ना ही पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें पॉप-अप सेल्फी के बजाए OnePlus 6T के जैसे वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है। साथ ही बैक पर OnePlus 6T के जैसे ही ड्यूल कैमरा सेटअप शामिल है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 5-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन 16-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ आता है। OnePlus ने इस स्मार्टफोन में 3,700mAh की बैटरी दी है। OnePlus 7 Android 9 Pie बेस्ड Oxygen OS के साथ आता है।

OnePlus 7 Pro

OnePlus ने हाल ही में OxygenOS 9.5.5/ OxygenOS 9.5.4 अपडेट को OnePlus 7 Pro के लिए रिलीज़ कर दिया है। इस लेटेस्ट अपडेट के ज़रिये कंपनी ने डिवाइस के कैमरा पर ज़्यादा काम किया है जिससे उसे सुधारा जा सके। यह अपडेट HDR इमेज क्वालिटी में सुधार लाएगा और साथ ही लो लाइट फोटोग्राफी को भी बेहतर बनाएगा। इसके साथ ही focus और white balance से जुडी दिक्कत में भी सुधार लाएगा। OnePlus 7 Pro में आपको गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन मिल रहा है और 6.67-inch की full AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। यह एक QHD+ पैनल है। फोन को DisplayMate की ओर से A+ रेटिंग दी गई है।

OPPO Reno

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसके टॉप पर कोई नौच नहीं दिया गया है और यह फुल HD+ रेज़ोल्यूशन और 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो ऑफर करती है। यह स्टैण्डर्ड एडिशन स्नैपड्रैगन 710 SoC द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन को 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 32,990 रूपये रखी गई है।स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का शार्क-फिन राइजिंग सेल्फी कैमरा दिया गया है। डिवाइस में 3765mAh की बैटरी मौजूद है जो VOOC 3.0 फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन में हाइपर बूस्ट 2.0 को शामिल किया गया है जो गेम, एप्प और सिस्टम को बूस्ट करता है।

Oppo Reno 10x Zoom

Oppo Reno 10x Zoom के कैमरा को कम्पनी ने 10X हाइब्रिड ज़ूम तकनीक के साथ उतारा है और यह OIS, अल्ट्रा नाईट मोड 2.0 जैसे फीचर्स से लैस है। डिवाइस के फ्रंट पर 16MP शार्क-फिन राइजिंग कैमरा दिया गया है जो इसे नया लुक देता है। डिवाइस को ओशन ग्रीन और जेट ब्लैक कलर्स में खरीदा जा सकता है यह एडिशन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस है जिसे 6GB/128GBऔर 8GB/256GB वैरिएंट्स में उतारा गया है। डिवाइस में 4065mAh बैटरी से लैस है जो VOOC 3.0 फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन में हाइपर बूस्ट 2.0 को शामिल किया गया है जो गेम, एप्प और सिस्टम को बूस्ट करता है। OS की बात करें तो डिवाइस कलर OS 6.0 पर काम करता है।

Realme 2 Pro

Realme ने अपने Realme 2 Pro स्मार्टफोन के लिए स्टेबल ColorOS 6 अपडेट जारी कर दिया है। Realme 2 Pro में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC द्वारा संचालित है और यह ओप्पो के कलर OS के साथ एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करता है। इस मोबाइल फोन में 3,500mAh की बैटरी दी गई है और यह 6.3 इंच की फुल HD+ IPS LCD स्क्रीन से लैस है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है जो कि आजकल ट्रेंडिंग है और साथ ही डिस्प्ले के टॉप पर वॉटर ड्राप नौच भी दिया गया है।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 
logo
Sudha Pal

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार