ये हैं अप्रैल 2019 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स

ये हैं अप्रैल 2019 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स
HIGHLIGHTS

Oppo Reno, Realme 3 Pro, Samsung Galaxy A90, Xiaomi Redmi 7 जैसे स्मार्टफोन्स जल्द ही इस महीने यानी अप्रैल 2019 का हिस्सा होने वाले हैं।

स्मार्टफोन इंडस्ट्री से जल्द ही मोबाइल फ़ोन्स की होड़ लगने वाली है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही फ़ोन्स लेकर आ रहे हैं जिन्हे इस महीने यानी अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। इन फ़ोन्स में Oppo Reno, Realme 3 Pro, Xiaomi, Galaxy A90 जैसे फ़ोन्स भी शमिल हैं। ये सभी फ़ोन्स बजट फ़ोन्स से लेकर मिड-रेंज स्मार्टफोन्स हो सकते हैं। आइये जानते हैं कि किन शानदार फीचर्स और खासियत के साथ इन फ़ोन्स को लाया जा सकता है।

Realme 3 Pro

जहाँ पिछले महीने Realme ने बजट फ़ोन के तौर पर Realme 3 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था वहीँ अब कंपनी Realme 3 Pro लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस फ़ोन की खासियत यह है कि इसमें 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा सिया जा सकता है। साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर समेत 6 जीबी तक की रैम दी जाएगी। इसके साथ ही डिवाइस में 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी जाने की उम्मीद है। वहीँ डिवाइस को कबतक लॉन्च किया जा सकता हैं, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Oppo Reno

Oppo Reno कोमार्किट में 10 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा जिसके कुछ हफ्तों बाद इसे भारतीय मार्केट में भी यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जायेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन में पेरस्कोप स्टाइल्ड 10X lossless जूम कैमरा दिया जा सकता है। साथ ही यह फ़ोन दो अलग चिपसेट वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है जिसमें एक स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ आएगा और दूसरा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आएगा। वहीँ दूसरे वेरिएंट की बात करें तो वह फ्लैगशिप फ़ोन हो सकता है। इस

Samsung Galaxy A90 और Galaxy  A40

आपको बता दें कि सम्मरत्पौने निर्माता कंपनी सैमसंग10 अप्रैल को बैंगकॉक और साउ पॉलो में एक इवेंट का आयोजन करेगी जिसमें सैमसंग के लेटेस्ट Galaxy A90 स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है। फोन को एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है और यह फ़ोन नॉच के बिना आएगा।  आपको बता दें कि इसके साथ ही यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जो पॉप-अप सेल्फी स्नैपर के साथ आएगा। फोन एक्सीनोस 9710 ऑक्टा0कोर प्रोसेसर से लैस हो सकता है। वहीं, इसी दौरान Galaxy A40 को भी लॉन्च किये जाने की उम्मीद है। इसमें 5.9 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, ड्यूल रियर कैमरा, एक्सीनोस 7885 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज उपलब्ध कराई जा सकती है। साथ ही यह फोन एंड्रॉइड पाई पर रन कर सकता है।

Xiaomi Redmi 7

चीनी फोनेमेकर Xiaomi ने Redmi 7 को चीन में लॉन्च कर दिया है और अब जल्द ही भारत में भी इसे लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डिवाइस की कीमत 7,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। इसमें 6.3 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर, 4000 एमएएच बैटरी, ड्यूल रियर कैमरा मैजूद हो सकता है। इसके साथ ही इसमें एंड्रॉइड पाई का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Xiaomi Mi A3

शाओमी के अपकमिंग फ़ोन Mi A3 को भी इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है और इसमें भी Redmi Note 7 Pro की तरह ही वाटरड्रॉप या ड्यू ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी जा सकती है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डिवाइस में AMOLED डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। ऑप्टिक्स में यह डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आ सकता है। इसमें प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है और वहीँ बाकी दो कैमरा 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, और 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा हो सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है।

Huawei P30 और P30 Pro

पिछले महीने ही यानी मार्च में Huawei P30 और P30 Pro को पैरिस में लॉन्च किया गया है। वहीँ अब कंपनी इन फ़ोन्स को भारतीय मार्किट में भी इस महीने लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि इन फ़ोन्स को लेकर Amazon India पर पहले ही “Notify Me” पेज जारी किया जा चुका है जिससे इस बात का संकेत मिलता है कि जल्द ही इसे e-commerce portal के ज़रिये उपलब्ध कराया जायेगा। स्पेक्स की बता करें तो P30 Pro 4 रियर कैमरा के साथ  periscope style 10X zoom, और ToF depth sensor के साथ आता है। इसके साथ ही यह Kirin 980 SoC, 8GB RAM, और 512GB तक की स्टोरेज से लैस है। वहीँ P30 ट्रिपल रियर कैमरा और P30 से कम बैटरी क्षमता के साथ आता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

4 अप्रैल से शुरू रहा है Mi Fan Festival 2019

5000mAh की दमदार बैटरी से लैस स्मार्टफोंस की एक लिस्ट

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo