स्वाइप इलीट स्टार स्मार्टफ़ोन 4G VoLTE सपोर्ट के साथ लॉन्च, कीमत Rs. 3,333

स्वाइप इलीट स्टार स्मार्टफ़ोन 4G VoLTE सपोर्ट के साथ लॉन्च, कीमत Rs. 3,333
HIGHLIGHTS

बाज़ार में 4G VoLTE सपोर्ट से लैस स्मार्टफोंस की मांग तो बढ़ी है.

एक तरफ टेलीकॉम कंपनियों के बीच 4G डाटा ऑफर और अनलिमिटेड कॉल्स ऑफर को देने की होड़ मची हुई है. बाज़ार में पहले सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया जैसी कंपनियां ही अपने यूजर्स को 4G सेवा दे रही थीं. लेकिन जब से बाज़ार में रिलायंस जिओ ने कदम रखा है, तब से तो 4G सेवा क्षेत्र में काफी हलचल पैदा हो गई है. 

हालाँकि अभी भी कई यूजर्स 4G सेवा का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है की यूजर्स के पास 4G VoLTE सपोर्ट से लैस स्मार्टफोंस मौजूद नहीं है. वैसे बाज़ार में 4G VoLTE सपोर्ट से लैस स्मार्टफोंस की मांग तो बढ़ी है लेकिन इनमें से ज्यादातर स्मार्टफ़ोन महंगे हैं. लेकिन अब इसी परेशानी का हल स्वाइप लेकर आई है. दरअसल स्वाइप ने बाज़ार में अपना नया 4G VoLTE सपोर्ट से लैस स्मार्टफ़ोन इलीट स्टार पेश किया है. इस फ़ोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी कीमत भी है. कंपनी ने भारतीय बाज़ार में इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 3,333 रखी है. इस स्मार्टफ़ोन को सिर्फ फ्लिपकार्ट से ख़रीदा जा सकता है. यह फ़ोन वाइट और ब्लैक रंग में ख़रीदा जा सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

अगर स्वाइप इलीट स्टार स्मार्टफ़ोन के अन्य फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 4-इंच की WVGA डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 480 x 800 पिक्सल है. इस फ़ोन में एक 1.5GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर 1GB रैम के साथ दिया गया है. फ़ोन में स्टोरेज के लिए कंपनी ने 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिये 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह फ़ोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित इंडस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. 

इस स्मार्टफ़ोन में मौजूद कैमरा सेटअप पर नज़र डालें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ मौजूद है, वहीँ सामने की तरफ इसमें एक 1.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इस फ़ोन को पॉवर देने के लिए कंपनी ने 2000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया है. यह एक ड्यूल सिम स्मार्टफ़ोन है जिसमें 4G VoLTE के अलावा GPS, ब्लूटूथ, एक माइक्रो USB पोर्ट, पोरिमिटी, G-सेंसर के साथ ही 12 क्षेत्रीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है. इस फ़ोन की मोटाई 10.6mm है.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo