Vivo V15 Pro VS OnePlus 6T; जानिये कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर

Vivo V15 Pro VS OnePlus 6T; जानिये कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर
HIGHLIGHTS

Vivo V15 Pro मोबाइल फोन को आख़िरकार भारत में 32MP के पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च कर दिया गया है, आज हम इस नए लॉन्च हुए फोन के साथ काफी समय पहले ही लॉन्च ही चुके OnePlus 6T फोन की तुलना करके देखने वाले हैं, और इस बारे में जानने वाले हैं कि आखिर इस कीमत में आपके लिए कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर है।

काफी समय पर अफवाहों और टीज़र के माध्यम से सामने आने के बाद, आख़िरकार Vivo की ओर से भारत में उसका Vivo V15 Pro मोबाइल फोन लॉन्च कर दिया गया है। यह मोबाइल फोन 32MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। यह एकदम वैसा ही है जैसा Vivo NEX स्मार्टफोन है, इस मोबाइल फोन को अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च कर दिया गया है। इसके अलावा फोन में आपको एक Super AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इसकी स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91।64% है। इसके अलावा फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। इस सेंसर को हम Oppo K1 और OnePlus 6T में भी देख चुके हैं। 

हालाँकि इसके अलावा आज हम जिस मोबाइल फोन की चर्चा करने वाले हैं, उसमें OnePlus 6T मोबाइल फोन भी शामिल है। इस मोबाइल फोन को कंपनी की ओर से काफी जबरदस्त स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन से स्मार्टफोन से हमें स्पेक्स के आधार पर सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। 

सबसे पहले इन दोनों ही स्मार्टफोंस की डिस्प्ले से शुरुआत करते हैं। आपको बता देते हैं कि Vivo V15 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 6.39-इंच की 2340×1080 पिक्सल की डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा अगर हम OnePlus 6T मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक कुछ बड़ी यानी 6.4-इंच की 1080×2340 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली स्क्रीन मिल रही है। 

जब बात परफॉरमेंस की आती है तो आपको बता देते हैं कि Vivo V15 Pro मोबाइल फोन क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको 6GB के रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। हालाँकि अगर अब हम OnePlus 6T मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है, यह क्वालकॉम की ओर से लॉन्च किया गया एक फ्लैगशिप प्रोसेसर है, हालाँकि अभी आज ही Mi 9 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है, जो क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 यानी सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ आया है। इसके अलावा OnePlus 6T मोबाइल फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की स्टोरेज मिल रही है, हालाँकि इसे कई अन्य मॉडल्स में भी लॉन्च किया गया है। 

जहां बात कैमरा की आती है तो आपको बता देते हैं कि Vivo V15 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 32MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिल रहा है। इसे हम Vivo NEX में भी देख चुके हैं, साथ ही मोबाइल फोन के रियर पैनल पर आपको एक 48MP+8MP+5MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम OnePlus 6T मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको ड्यूल 16MP+20MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है। 

अब अगर हम कीमत आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Vivo V15 Pro मोबाइल फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्री-बुकिंग किया जा सकता है। इस मोबाइल फोन की भारत में कीमत Rs 28,990 है। हालाँकि अगर आप OnePlus 6T मोबाइल फोन की बात करें तो इसे आप अमेज़न इंडिया पर जाकर Rs 37,990 की कीमत में खरीद सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo