iPhone XR और iPhone X के बीच तुलना, जानें कौन-सा डिवाइस है बेहतर विकल्प

iPhone XR और iPhone X के बीच तुलना, जानें कौन-सा डिवाइस है बेहतर विकल्प
HIGHLIGHTS

हमने एप्पल के दोनों फ्लैगशिप डिवाइस iPhone XR बनाम iPhone X के बीच स्पेसिफिकेशंस की तुलना की है जिससे जाना जा सके कि कौन-सा स्मार्टफोन इस समय खरीदने के लिए बेहतर विकल्प है।

इस साल एप्पल ने तीन नए स्मार्टफोंस iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR लॉन्च किए हैं, जिनमें से iPhone XR सबसे किफायती वैरिएंट है। यह फोन  पिछले साल के आईफोन X जैसे समान डिज़ाइन के साथ आता है। एप्पल अपने हाई-एंड मॉडल्स iPhone XS और XS Max में कई बदलाव किए हैं। हालांकि, यह जानना काफी दिलचस्प रहेगा कि नया iPhone XR खरीदना ज़्यादा बेहतर होगा या पुराना iPhone X एक अच्छा विकल्प है।

iPhone XR में 6.1 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 2436 x 1125 पिक्सल है और बात करें iPhone X की तो यह 5.8 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है और यह भी iPhone XR के समान ही रेज़ोल्यूशन ऑफर करता है।

प्रोसेसर की बात करें तो iPhone XR लेटेस्ट एप्पल A12 बीओनिक चिपसेट से लैस है जबकि iPhone X एप्पल A11 बीओनिक चिपसेट द्वारा संचालित है। रैम की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोंस 3GB रैम के साथ आते हैं। दोनों ही स्मार्टफोंस को 128GB और 256GB स्टोरेज वैरिएंट्स में खरीदा जा सकता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो iPhone XR के बैक पर 12MP का सिंगल कैमरा और फ्रंट पर 7MP का सिंगल सेंसर मौजूद है। इसके अलावा बात करें iPhone X की तो इसके बैक पर 12MP का डुअल कैमरा और फ्रंट पर 7MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

iPhone XRके 3GB/64GB वैरिएंट को Rs 74,998 की कीमत में खरीदा जा सकता है जबकि अमेज़न इंडिया पर iPhone X का 3GB/64GB वैरिएंट Rs 91,900 की MRP से कम होकर Rs 79,999 की कीमत में मिल रहा है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo