Asus Zenfone Max Pro M2 बनाम Xiaomi Redmi Note 6 Pro: स्पेक्स की तुलना

Asus Zenfone Max Pro M2 बनाम Xiaomi Redmi Note 6 Pro: स्पेक्स की तुलना
HIGHLIGHTS

Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत Rs 12,999 है। इस कीमत में यह मोबाइल फोन Xiaomi के Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को टक्कर दे सकता है। आइये जानते हैं कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में स्पेक्स को देखते हुए क्या अंतर है।

Asus ने अपने Asus Zenfone Max Pro M1 मोबाइल फोन की पीढ़ी के नए मोबाइल फोन यानी Asus Zenfone Max Pro M2 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट और ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने कैमरा, डिस्प्ले और प्रोसेसर में कुछ बड़े बदलाव किये हैं। इसके अलावा अगर हम दूसरी ओर Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसे ड्यूल फ्रंट और ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। इस बजट सेगमेंट में यह मोबाइल फोन काफी चर्चा में भी है। आइये अब एक नजर डालते हैं इन दोनों ही मोबाइल फोंस के स्पेक्स पर और जानते हैं कि आखिर यह एक दूसरे से कितने अलग हैं, और एक दूसरे से कितने बेहतर हैं। 

अगर हम डिस्प्ले से शुरुआत करें तो आपको बता देते हैं कि Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन को एक 6.3-इंच की नौच FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, और इसे 1080×2280 पिक्सल के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा अगर हम Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन की बात करें तो यह एक 6.26-इंच की डिस्प्ले से लैस है। और इसकी रेजोल्यूशन उतनी ही है, जितनी अभी हम Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन में देख चुके हैं। 

अब जब बात आती है प्रोसेसर की तो आपको बता देते हैं कि Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन को क्वालकॉम के स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है, हालाँकि अगर Xiaomi Redmi note 6 Pro मोबाइल फोन की बात करें तो इसे एक कुछ कम क्षमता वाले क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है। 

Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन को तीन अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट्स में अलग अलग कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को 3GB/32GB, 4GB/64GB और 6GB/64GB स्टोरेज वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा अगर हम Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन की बात करें तो इसे दो वैरिएंट्स में ख़रीदा जा सकता है, इसे आप 4GB/64GB और 6GB/64GB वैरिएंट्स में खरीद सकते हैं।

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन में ड्यूल फ्रंट और ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात भी यही है। हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन को 12MP+5MP के रियर और 13MP के फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। 

अगर हम Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को फ्लिप्कार्ट से ख़रीदा जा सकता है। इस मोबाइल की सेल 18 दिसम्बर से शुरू होने वाली है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया के माध्यम से Rs 15,099 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है।  

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo