Asus ROG बनाम iPhone X; कितनी प्रभावी होगी दोनों के बीच की लड़ाई

Asus ROG बनाम iPhone X; कितनी प्रभावी होगी दोनों के बीच की लड़ाई
HIGHLIGHTS

Asus ने अभी हाल ही में अपने नए गेमिंग फोन Asus ROG को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को इसी साल की शुरुआत में Computex में लॉन्च किया गया था। आज हम इस नए गेमिंग मोबाइल फोन की टक्कर iPhone X के साथ करके देखने वाले हैं। इसी टक्कर दे सामने आने वाला है कि आखिर किस डिवाइस में कितना दम है?

Asus ROG दुनिया का एकमात्र ऐसा स्मार्टफोन है जिसे 3D Vapor Cooling Chamber System के साथ लॉन्च किया गया है। इस गेमिंग मोबाइल फोन में आपको 90Hz का रिफ्रेश रेट और 1ms का रेस्पोंस टाइम मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम iPhone X की चर्चा करें तो इसे लॉन्च हुए अब कुछ समय हो गया है। इसकी शुरूआती कीमत Rs 91,900 थी, हालाँकि अब आप इसे अमेज़न इंडिया के माध्यम से मात्र Rs 79,999 की कीमत में ले सकते हैं। आइये अब इन दोनों ही स्मार्टफोंस की तुलना करके देखते हैं कि आखिर किस डिवाइस में कितना दम है। याद रखें कि यहाँ हम इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच मात्र स्पेक्स की ही तुलना करने वाले हैं। 

Asus ROG मोबाइल फोन को 6.0-इंच की एक बढ़िया डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया था, यह 1080×2160 पिक्सल की रेजोल्यूशन वली डिस्प्ले है। हालाँकि अगर हम iPhone X की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 5.8-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, जिसका रेजोल्यूशन 2436×1125 पिक्सल है। 

अब जब परफॉरमेंस की बात आती है तो आपको बता देते हैं कि Asus के नए गेमिंग फोन यानी Asus ROG को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा अगर हम Apple iPhone X की चर्चा करें तो यह डिवाइस Apple A11 Bionic चिपसेट के साथ आता है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Asus ROG फोन को आप 8GB/128GB और 8GB/512GB स्टोरेज मॉडल्स में ले सकते हैं, वहीँ अगर हम Apple iPhone X की चर्चा करें तो इसे मात्र 3GB/64GB और 3GB/256GB वैरिएंट्स में ले सकते हैं। 

जहां बात कैमरा आदि की आती है, वहां Asus ने अपने फोन को पूरी तरह से गेमिंग करने वाले लोगों के लिए ही लॉन्च किया है, यह डिवाइस पूरी तरह से गेमर्स को समर्पित है। हालाँकि अगर आप एक ड्यूल कैमरा वाले स्मार्टफोन की खोज में हैं तो Asus ROG डिवाइस आपके लिए नहीं है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 12MP का रियर और 8MP का फ्रंट सेंसर मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा अगर हम iPhone X की चर्चा करें तो इसमें आपको ड्यूल 12MP का रियर और 7MP का एक फ्रंट कैमरा मिल रहा है। 

अगर हम कीमत की चर्चा करें तो जैसा कि आपने देखा है कि iPhone X की कीमत हम आपको बता चुके हैं लेकिन एक बार फिर से आपको बता देते हैं कि iPhone X को अब आप अमेज़न इंडिया के माध्यम से Rs 79,999 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर हम Asus ROG  फोन की चर्चा करें तो यह अआप्को Rs 69,999 की कीमत में मिलने वाला है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo