सोनी एक्सपिरिया सी4 सेल्फी-स्मार्टफ़ोन लॉन्च

सोनी एक्सपिरिया सी4 सेल्फी-स्मार्टफ़ोन लॉन्च
HIGHLIGHTS

सोनी एक्सपिरिया सी3 की सफलता के बार, सोनी अपने नए सेल्फी स्मार्टफ़ोन एक्स्पिरिया सी4 को लॉन्च किया है. इस नए स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है, इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन का एक ड्यूल-सिम वर्ज़न भी है.

सोनी ने आधिकारिक तौर अपने नए सेल्फी-स्मार्टफ़ोन सोनी एक्सपिरिया सी4 की घोषणा कर दी है. इस नए स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल 25mm वाइड-एंगल लेंस के साथ फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके साथ ही सोनी इस स्मार्टफ़ोन के एक ड्यूल-सिम वर्ज़न की भी घोषणा की है. इस स्मार्टफ़ोन के नाम सोनी एक्सपिरिया सी4 ड्यूल होगा. कुछ चुने हुए बाज़ारों में सोनी एक्सपिरिया सी4 जून 2015 से उपलब्ध हो जाएगा.

पिछले साल लॉन्च हुए सोनी एक्सपिरिया सी3 की पीढ़ी का ही नया स्मार्टफोन है सोनी एक्सपिरिया सी4. इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले सोनी के मोबाइल ब्राविया इंजन 2 और सुपर विविड-मोड है. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन 64-बिट 1.7 GHz मीडियाटेक MTK6752 ओक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है, इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में आपको 2GB की रैम भी मिल रही है. सगर कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सेल ऑटो फोकस, 4x डिजिटल ज़ूम, फुल एचडी विडियो रिकॉर्डिंग (1080p) और HDR कैमरा है फोटो और वीडियोस के लिए.

इसके साथ ही सोनी एक्सपिरिया सी4 आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रहा है. और अगर आप इसमें इजाफा करना चाहते हैं तो आप लगभग 128GB तक इसे एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में आपको GPS, ब्लूटूथ 4.1, 3.5mm का ऑडियो जैक, NFC, मिराकास्ट, माइक्रोयूएसबी सपोर्ट, वाई-फाई के साथ वाई-फाई हॉटस्पॉट फंक्शनलिटी मिल रही है. इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में आपको 2600mAh की बैटरी भी मिल रही है, जो लगभग 12 घंटे 47 मिनट का टॉकटाइम देने में सक्षम है. अगर इसकी उपलब्धता की बात करें तो यह आपको वाइट, ब्लैक और मिंट जैसे रंगों में आसानी से मिल जाएगा.

सोनी मोबाइल कम्युनिकेशन में वैल्यू केटेगरी बिज़नस के वाईस-प्रेसिडेंट टोनी मैकनल्टी ने कहा कि. “सोनी एक्सपिरिया सी3 की दफलता को देखते हुए हमने अपना नया प्रो-सेल्फी स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है.” “सी4 के द्वारा उपभोक्ता केवल बढ़िया फोटोज ही नहीं ले पायेंगे बल्कि यह उनके लिए एक संतुलित और सम्पूर्ण मोबाइल फ़ोन का काम करेगा. इस स्मार्टफ़ोन में हमने 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा दिया है इतना ही नहीं इस कैमरा के साथ आपको मिल रहा है वाइड-एंगल लेंस जो आपको आकर्षक सेल्फी लेने की आज़ादी देगा. साथ इस इसकी क्वालिटी डिस्प्ले और परफॉरमेंस के कारण यह एक बढ़िया स्मार्टफ़ोन बन जाता है.”

जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं सोनी ने अपने एक्सपेरिया सी3 के माध्यम से अच्छी सफलता हासिल की है. इस स्मार्टफ़ोन को भी सेल्फी के प्रेमियों के लिए बनाया गया था. हम पहले ही इस स्मार्टफ़ोन का रिव्यु कर चुकें और इसमें हमें अपनी परफॉरमेंस, डिज़ाइन और बैटरी क्षमता से काफी प्रभावित और इम्प्रेस किया था. यहाँ सोनी एक्सपिरिया सी3 का रिव्यु पढ़ें.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo