ये हैं भारत में मिलने वाले सस्ते और बढ़िया फीचर्स वाले मोबाइल फोंस

ये हैं भारत में मिलने वाले सस्ते और बढ़िया फीचर्स वाले मोबाइल फोंस

अगर आप अपने पुराने स्मार्टफोन (Smartphones) को छोड़ नए फ़ोन लेने की सोच रहे है और आप का बजट ज्यादा नहीं है तो आपके लिए हमारी लिस्ट में 2020 के सबसे सस्ते 4जी स्क्रीन टच मोबाइल फ़ोन की जानकारी दी गई है हम यहाँ इंडिया में मिलने वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स के फीचर्स और परफॉर्मेंस की जानकारी दे रहे है। ये स्मार्टफोन आपको सबसे कम प्राइस पर मिल रहे है और इतने सस्ते में इतने सारे फीचर्स भी आपको मिल रहे है अगर आप अपने बजट में एक बेहतरीन परफॉरमेंस वाले सस्ते तलाश कर रहे है तो हमारी ये लिस्ट आपके जरुर काम आ सकती है।

Poco X2

POCO X2 स्मार्टफोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको 6.67 इंच का फुल HD+ पैनल मिल रहा है और डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। डिस्प्ले की ख़ासियत यह है कि यह 120Hz तक का रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। हैंडसेट में एक इंटेलीजेंट डायनामिक रिफ्रेश रेट फीचर भी दिया गया है जो फोन पर चल रहे टास्क के आधार पर रिफ्रेश रेट को कम कर देता है।

Redmi K20

Redmi K20 को भी 6.39 इंच की AMLOED ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है जो 91.9 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है और इसे भी HDR सपोर्ट दिया गया है। फोन में 7th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। बढ़िया एक्सपीरियंस के लिए डार्क मोड, रीडिंग मोड को भी शामिल किया गया है। डिवाइस के बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास बैक दिया गया है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। स्मार्टफोन का वज़न 191 ग्राम है।

Realme X2

Realme X2 में आपको एक 6.4-इंच की 2340×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली सुपर AMOLED स्क्रीन मिल रही है, साथ ही फोन में एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है, जो आपको 30W VOOC फ़्लैश चार्ज 4.0 के साथ मिल रही है। कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Realme X2 मोबाइल फोन में आपको एक 32MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको एक 64MP का मेन कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इसमें एक 8MP का सुपर वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का सुपर मैक्रो मोड कैमरा भी मिल रहा है। साथ ही फोन में आपको 2MP का पोर्ट्रेट कैमरा भी मिल रहा है।

Realme 6 Pro

Realme 6 Pro में 6.6" FHD+ डिस्प्ले मिलती है। डिवाइस को कोर्निंग गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। रियलमी 6 सीरीज़ को 90Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले के साथ लाया गया है। Realme 6 और Realme 6 Pro फोंस में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर को शामिल किया गया है। प्रो वैरिएंट के फ्रंट और बैक पर कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

Redmi Note 9 Pro Max

Redmi Note 9 Pro Max में 6.67 इंच की DotDisplayमिल रही है और डिवाइस के बैक पर 3D Curved ग्लास को ऐड किया गया है। डिवाइस को औरा डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक, IR ब्लास्टर और टाइप-C पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा, फोन को ट्रिपल कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। Redmi Note 9 Pro Max में दिया गया क्वाड कैमरा 64MP के प्राइमरी कैमरा, 8MP के अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 5MP के मैक्रो कैमरा और 2MP के डेप्थ सेंसर से लैस है। सेल्फी के लिए डिवाइस में इन-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है जो कि 32MP का सेंसर है। फ्रंट कैमरा में AI पोर्ट्रेट मोड को जगह दी गई है।

Realme XT

Realme XT में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिल रहा है, साथ ही इस कैमरा का या इस सेंसर का साथ देने के लिए इस मोबाइल फोन में अन्य कुछ सेंसर भी मौजूद हैं। इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो सेंसर भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन से आप 4K विडियो भी शूट कर सकते हैं। इस मोबाइल फोन में आपको EIS का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको कई मोड भी मिल रहे हैं, जिनसे आप फोटोग्राफी को और भी प्रभावी बना सकते हैं। इसके अलावा फोन के फ्रंट पैनल पर आपको एक 16MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है।

Nokia 7.2

Nokia 7.2 को 6.3-इंच की फुल-HD+ डिस्प्ले के साथ उतारा गया है जो HDR10 सपोर्ट करती है और इसे गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी दिया गया है। नोकिया का यह डिवाइस ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC द्वारा संचालित है और इसे 6GB रैम के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस में 128GB स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy M31

Galaxy M31 में 6.4 इंच की फुल HD+ Infinity-U Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसका रेज़ोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। ऑप्टिक्स की बात करें तो Galaxy M31 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और इसमें 64MP का रियर कैमरा दिया गया है जो कि Samsung GW1 सेंसर है और इसका अपर्चर f/1.8 है। इसके अलावा, दूसरा 8MP 123° अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा है और इसका अपर्चर f/2.2 है, वहीं तीसरा 5MP का डेप्थ सेंसर (f/2.2) है और चौथा 5MP मैक्रो सेंसर है और इसका अपर्चर f/2.2 है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 32MP सेल्फी कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है।

Nokia 8.1

स्पेसिफिकेशंस की चर्चा करें तो Nokia 8.1 एक एंड्राइड वन स्मार्टफोन है और इसलिए यह लेटेस्ट एंड्राइड 9 पाई पर काम करता है। डिवाइस में 6.18 इंच प्यूरडिस्प्ले IPS LED पैनल दिया गया है जो 2246×1080 पिक्सल का फुल HD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करता है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है। यह डिवाइस क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 710 SoC और एड्रेनो 616 GPU द्वारा संचालित है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो स्मार्टफोन के बैक पर 12 और 13 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है जिसमें सेकेंडरी सेन्सर टेलीफ़ोटो लेंस के साथ ज़ूम और पोर्ट्रेट मोड के लिए काम करता है। डिवाइस के फ्रंट पर सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

Vivo U20

Vivo U20 मोबाइल फोन को ड्यूल सिम के साथ लॉन्च किया गया है, इएके अलावा यह एंड्राइड 9 पर आधारित फनटच OS 9 पर चलता है। फोन में आपको एक 6.53-इंच की FHD+ स्क्रीन मिल रही है, साथ ही फोन में आपको स्नेपड्रैगन 675 मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको 6GB तक की रैम मिल रही है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo