रिपोर्ट: Samsung ने एप्पल और गूगल को भेजे हैं फोल्डेबल डिस्प्ले सैंपल्स

रिपोर्ट: Samsung ने एप्पल और गूगल को भेजे हैं फोल्डेबल डिस्प्ले सैंपल्स
HIGHLIGHTS

इस सैंपल डिस्प्ले का साइज़ 7.2 इंच बताया जा रहा है जो कि Samsung Galaxy Fold के मुख्य पैनल से 0.1 इंच छोटी है।

खास बातें

  • सैंपल डिस्प्ले Galaxy Fold से 0.1 इंच छोटी है
  • एप्पल और गूगल भी पेश कर सकते हैं अपने फोल्डेबल फोंस
  • सैमसंग प्रति वर्ष 2.4 मिलियन फोल्डेबल डिस्प्ले बनाता है

Samsung ने अपने फोल्डेबल डिस्प्ले के सैंपल्स को टेक जायंट Apple और Google को भेजा है, हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह बात सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस सैंपल डिस्प्ले का साइज़ 7.2 इंच बताया जा रहा है जो कि Samsung Galaxy Fold के मुख्य पैनल से 0.1 इंच छोटी है।

ऐसा हो सकता है कि सैमसंग एप्पल को फोल्डेबल फोंस मुहैया करवाए, क्योंकि iPhone XS और XS Max के लिए भी कम्पनी ने OLED कम्पोनेंट्स सप्लाई करती है।

इस समय Samsung प्रति वर्ष 2.4 मिलियन फोल्डेबल डिस्प्ले बनाने में सक्षम है, और रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी 10 मिलियन तक की अपेक्षा रख रही है।

Apple कई वर्षों से फोल्डेबल OLED में दिलचस्पी रखे हुए है और अब Galaxy Fold के लॉन्च के बाद प्रतिस्पर्धा के लिए और भी जल्द ऐसा प्रोडक्ट बनाने के दबाव में आ गई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 में लॉन्च होने वाले सभी आईफोंस फिक्स्ड पैनल के साथ आएंगे और टिपिकल एनालिस्ट के अनुसार Apple कम से कम 2020 तक कोई फोल्डेबल iPhones तैयार नहीं कर पाएगा। 

Google अपने पिक्सल डिवाइसेज़ के साथ हार्डवेयर मार्केट में एक दमदार पहचान बनना चाह रहा है। इसलिए ऐसा हो सकता है कि कम्पनी अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च करे। गूगल ने Galaxy Fold के लिए यूज़र इंटरफेस को ऑप्टीमाइज़ करने में सैमसंग के अथ काम भी किया है। ज़ाहिर तौर पर कम्पनी फोल्डेबल डिवाइसेज़ के लिए एंड्राइड प्लेटफार्म तैयार कर रहा है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

स्पेक्स कम्पेरिज़न: Samsung Galaxy Fold vs Huawei Mate X

Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन एक चार मिनट की विडियो में आया नजर

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo