सैमसंग का लक्ष्य 2025 तक फोल्डेबल स्मार्टफोन की कुल बिक्री का आधा हिस्सा बढ़ाना है

सैमसंग का लक्ष्य 2025 तक फोल्डेबल स्मार्टफोन की कुल बिक्री का आधा हिस्सा बढ़ाना है
HIGHLIGHTS

क्लैमशेल-स्टाइल गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 को 'वास्तव में हैंड्स-फ्री' के लिए बनाया गया है।

फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर शॉर्ट वीडियो अपलोड करते समय बेहतर अनुभव होता है।

टेक दिग्गज द्वारा एक ऑनलाइन इवेंट में अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन का अनावरण करने के बाद सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का लक्ष्य 2025 तक फोल्डेबल फोन के अनुपात को अपने कुल स्मार्टफोन की बिक्री का आधा करना है। एक शीर्ष कार्यकारी ने इसकी जानकारी दी है। सैमसंग के मोबाइल एक्सपीरियंस (एमएक्स) डिवीजन के अध्यक्ष और प्रमुख, रोह ताए-मून ने अनपैक्ड ऑनलाइन इवेंट के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को गैलेक्सी एस फ्लैगशिप सीरीज के साथ एक और मुख्य कॉलम बनाने और प्रीमियम सेगमेंट में एक प्रमुख श्रेणी के लिए काम करेगी।"

रोह ने कहा कि सैमसंग की लेटेस्ट फोल्डेबल सीरीज, गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 4, मंदी की आशंकाओं और उच्च मुद्रास्फीति से उपभोक्ताओं की क्रय शक्ति में कटौती के बावजूद कंपनी को वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत करने में मदद करेगी।

यह भी पढ़ें: एप्पल ने सप्लायर्स से 9 करोड़ आईफोन 14 यूनिट बनाने को कहा

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने जोर देकर कहा कि नए फोल्डेबल फोन में विशेष रूप से गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक पैरेंट मेटा जैसे वैश्विक मोबाइल भागीदारों के साथ घनिष्ठ सहयोग में, 'हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों पहलुओं में सुधार हुआ है।'

सैमसंग के अनुसार, क्लैमशेल-स्टाइल गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 को 'वास्तव में हैंड्स-फ्री' के लिए बनाया गया है, जिससे उपयोगकर्ता फोन कॉल कर सकते हैं, टेक्स्ट का जवाब दे सकते हैं और फोन को बिना फ्लिप किए तस्वीरें ले सकते हैं, और फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर शॉर्ट वीडियो अपलोड करते समय बेहतर अनुभव होता है।

galaxy fold

गैलेक्सी जेड फोल्ड 4, जो एक किताब की तरह खुलता है, एक पीसी के समान लेआउट के साथ एक उन्नत मल्टीटास्किंग और उपयोगकर्ता के अनुकूल स्क्रीन वातावरण प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ता के पसंदीदा और हालिया ऐप्स तक आसान पहुंच प्रदान करता है।

सैमसंग ने कहा कि फोन जीमेल सहित गूगल एप्लिकेशन्स के लिए ड्रैग-एंड-ड्रॉप सुविधा का भी समर्थन करता है, ताकि उपयोगकर्ता फाइलों और फोटो को तेजी से और आसानी से साझा कर सकें और लिंक कॉपी और पेस्ट कर सकें।

यह भी पढ़ें: एलन मस्क ने अपनी नई सोशल मीडिया साइट 'एक्स डॉट कॉम' की ओर इशारा किया

रोह ने कहा कि सैमसंग ने आपूर्ति श्रृंखलाओं और रसद के बेहतर प्रबंधन के माध्यम से पर्याप्त प्रारंभिक सूची हासिल की है।

इंडस्ट्री ट्रैकर काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, फोल्डेबल फोन इस साल सबसे तेजी से बढ़ने वाले स्मार्टफोन हैं, जो साल-दर-साल 73 प्रतिशत बढ़कर 1.6 करोड़ यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo