Samsung Galaxy S9 में होगी बड़ी बैटरी

Samsung Galaxy S9 में होगी बड़ी बैटरी
HIGHLIGHTS

ऐसा माना जा रहा है कि Galaxy S9 में 5.77 इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी और Galaxy S9+ में 6.22 इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी.

Samsung अपने नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, ऐसा माना जा रहा है कि यह नया फ़ोन Samsung Galaxy S9 हो सकता है, ऐसी उम्मीद की जा रही है कि Galaxy S9 एक बड़ी बैटरी के साथ आएगा.

etnews के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि Samsung Galaxy S9 एक बड़ी बैटरी के साथ आएगा. सैमसंग SLP (Substrate Like PCB) को मेन बोर्ड की तरह इस्तेमाल कर सकता है. इससे निर्माताओं को सिंगल बोर्ड में ही इसका साइज़ बढ़ा कर ज़्यादा कंपोनेंट्स एड करने की सुविधा मिलती है.

स्मार्टफोन के मदरबोर्ड बनाने के लिए SLPs को अगली जनरेशन का सोल्यूशन समझा जाता है और यह HDI (हाई डेंसिटी इंटरकनेक्ट) द्वारा डवलप किया जाता है. 

रिपोर्ट के अनुसार, कम्पनी, Galaxy S9 को SLP बोर्ड के इस्तेमाल से बना रही है जो 2018 में रिलीज़ होगा. कम्पनी, स्मार्टफोन के कई बड़े पार्ट्स जैसे, NAND फ़्लैश मेमोरी, AP (एप्लीकेशन प्रोसेसर) और DRAM को कनेक्ट करने के लिए SLP मदरबोर्ड का इस्तेमाल करने की प्लानिंग कर रही है. एक PCB निर्माता ने etnews को बताया था, “ हम SLPs के एक बड़े प्रोडक्शन की तैयारी कर रहे हैं जो हम सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अगले स्मार्टफोन के लिए सप्लाई करेंगें.

एक लेटेस्ट लीक के अनुसार, Galaxy S9 सीरीज़ के फोंस Galaxy S8 सीरीज़ की डिस्प्ले साइज़ में ही उपलब्ध हो सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि Galaxy S9 में 5.77 इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी और Galaxy S9+ में 6.22 इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी. यह भी उम्मीद की जा रही है कि यह दोनों ही डिवाइसेज़ इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ आएँगें. Samsung ने इस साल डुअल-कर्व्ड साइड्स, टॉप और बॉटम में मिनिमल बेज़ेल्स के साथ इनफिनिटी डिस्प्ले के बारे में जानकारी दी थी.

कुछ पिछली रिपोर्ट्स के अनुसार, Samsung ने Galaxy S9 और S9+ पर काम शुरू कर दिया है और इन्हें ‘Star’ और ‘Star 2’ कोडनेम दिया गया है. उम्मीद की जा रही है कि यह दोनों डिवाइसेज़ क्वॉलकॉम के नए फ्लैगशिप प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगें, जो 7nm फेब्रिकेशन प्रोसेस फीचर के साथ आ सकता है. 

Flipkart पर 'The Big Freedom’ सेल हुई शुरू…!!!

सोर्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo