सैमसंग गैलेक्सी S7 और गैलेक्सी S7 प्लस के कवर केस का डिज़ाइन लीक

सैमसंग गैलेक्सी S7 और गैलेक्सी S7 प्लस के कवर केस का डिज़ाइन लीक
HIGHLIGHTS

. इन तस्वीरों को देखकर न सिर्फ गैलेक्सी S7 के डिज़ाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है बल्कि यह भी कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी गैलेक्सी S7 प्लस भी लॉन्च करने की तैयारी में है.

मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग जल्द ही बाज़ार में अपना नया स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी S7 पेश कर सकती है. फ़िलहाल कंपनी अपने इस स्मार्टफ़ोन पर काम कर रही है. अभी तक इस स्मार्टफ़ोन से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आ चुकी है. अब इस स्मार्टफ़ोन से जुड़ा एक नया लीक सामने आया है. इस लीक के जरिए इस स्मार्टफ़ोन के डिज़ाइन के बारे में अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

आपको बता दें कि, यह तस्वीरें Gizmochina  द्वारा जारी की गई है. इस स्मार्टफ़ोन के कवर केस की जो तस्वीरें लीक हुई हैं. इन तस्वीरों को देखकर न सिर्फ गैलेक्सी S7 के डिज़ाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है बल्कि यह भी कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी गैलेक्सी S7 प्लस भी लॉन्च करने की तैयारी में है. इन फोटोज़ में डिस्प्ले के नीचे इसका होम बटन, रियर कैमरा, लेफ्ट साइड में वॉल्यूम बटन और राइट साइड में फोन का पावर बटन देखा जा सकता है.

अगर बात करें गैलेक्सी S7 प्लस स्मार्टफ़ोन की तो, इसके केस को देखकर स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. ये कवर केस ब्लू, पर्पल, रेड, ब्लैक और पिंक कलर्स में जारी किये जायेंगे.

इसके साथ ही एक अन्य लीक में जानकारी दी गई है कि, गैलेक्सी S7 में आइरिस स्कैनर होगा. आईरिस स्कैनर भी काफी कुछ फिंगर प्रिंट स्कैनर की तरह ही काम करेगा. ये स्कैनर पेमेंट के वक्त, फोन अनलॉक करते वक्त खास तौर पर काम आएगा.

इससे पहले भी इस स्मार्टफ़ोन से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ चुकी है. अभी हाल ही में जानकारी दी गई थी कि कंपनी अपने इस स्मार्टफ़ोन को मार्च 2016 में अपने इस स्मार्टफ़ोन को पेश कर सकती है. मार्च 2016 में चाइना मोबाइल का इवेंट होने वाला है और इस दौरान सैमसंग गैलेक्सी S7 फोन को प्रदर्शित किया जाएगा. इस इवेंट से पहले चाइना मोबाइल द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया जिसमें इवेंट में प्रदर्शित होने वाले फोन की लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी S5 (2016) और गैलेक्सी A7 (2016) के साथ सैमसंग गैलेक्सी S7 का नाम भी शामिल है.

इसके साथ ही जीफॉरगेम्स ने भी इस बारे में जानकारी दी थी. जीफॉरगेम्स द्वारा इस कॉन्फ्रेंस की तस्वीर जारी की गई थी. चाइना मोबाइल द्वारा प्रदर्शित की गई इमेज के अनुसार गैलेक्सी S7 की कीमत की जानकारी दी गई थी. गैलेक्सी S7 की कीमत यूआन 3,000 (लगभग Rs. 30,600) होगी. इस इमेज में गैलेक्सी S7 की कीमत के साथ ही गैलेक्सी S5 (2016) और गैलेक्सी A7 (2016) की कीमत भी बताई गई थी.

इससे पहले सामने आए खुलासे के अनुसार, सैमसंग के गैलेक्सी S7 स्मार्टफ़ोन में ब्राइटसेल कैमरा इमेज सेंसर का उपयोग करेगी. इस फोन में फोटोग्राफी के लिए नई तकनीक के साथ डुओ पिक्सल कैमरा उपलब्ध होगा. इस तकनीक के माध्यम से कैमरे में डुअल लैंस सेटअप या पिक्सल सेटअप हो सकता है. डुओ पिक्सल सेंसर कैनन के डुअल पिक्सल सेंसर की तरह ही कार्य करता है. इस तकनीक की मदद से तीव्र गति से फोटो क्लिक करने के अलावा बेहतर क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्डिंग किया जा सकता है.

इससे पहले भी इस स्मार्टफ़ोन के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार यह स्मार्टफ़ोन LTE कैट.12 वर्जन के साथ लॉन्च होगा. इससे पहले जानकारी मिली थी कि, सैमसंग की योजना जनवरी 2016 में गैलेक्सी S7 लॉन्च करने की है. किंतु अब प्राप्त जानकारी के अनुसार यह फोन जनवरी के बजाय फरवरी में पेश किया जाएगा. वैसे कंपनी द्वारा इस फोन से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. Teena वेबसाइट की लिस्टिंग के अनुसार गैलेक्सी S7 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले, 1.7GHz का ऑक्टा कोर प्रोसेसर, 3GB रैम, 16GB की इनबिल्ट मेमोरी जिसे 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके आलावा यह एंड्राइड 5.1.1 लॉलीपॉप पर काम करेगा और इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने का दवा किया गया है.

कनेक्टिविटी के लिहाज से यह 4G LTE, वाई-फाई 820, ब्लूटूथ 4.1 और Type-C यूसीबी पोर्ट को सपोर्ट करेगा.

इमेज सोर्स

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo