भारत में Samsung Galaxy S10 ने ली धमाकेदार एंट्री, जानें लॉन्च ऑफर्स और स्पेक्स

भारत में Samsung Galaxy S10 ने ली धमाकेदार एंट्री, जानें लॉन्च ऑफर्स और स्पेक्स
HIGHLIGHTS

आज सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S10 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन तीन कलर वैरिएंट्स में Infinity O Dynamic AMOLED डिस्प्ले के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने इस फ़ोन के खुलासे के दौरान लॉन्च ऑफर्स के भी ज़िक्र किया है।

खास बातें:

  • 3400 mah बैटरी के साथ आया Galaxy S10
  • ट्रिपल कैमरा से है लैस फोन
  • INFINITY-O डिस्प्ले के साथ लॉन्च 

 

आज सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S10 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन तीन कलर वैरिएंट्स में Infinity O Dynamic AMOLED डिस्प्ले के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने इस फ़ोन के खुलासे के दौरान लॉन्च ऑफर्स के भी ज़िक्र किया है। सैमसंग ने लम्बे इंतज़ार के बाद अपने Galaxy S10 सीरीज़ के फ़ोन Galaxy S10 को आखिरकार यूज़र्स के लिए लॉन्च कर ही दिया। कंपनी की ओर से उसके Samsung Galaxy S10 को तीन कलर वैरिएंट्स में उतारा गया है जिनमें वाइट, ब्लू और ब्लैक शामिल हैं। डिवाइस के साथ कंपनी ने सैमसंग ने 'वायरलेस गैलेक्सी बड्स' और 'सैमसंग वॉच एक्टिव' और 'फिट' को भी पेश किया है।

Samsung Galaxy S10 की कीमत, उपलब्धता और लॉन्च ऑफर्स

Samsung Galaxy S10 को यूज़र्स 7 मार्च तक प्रीबुकिंग के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। इसके साथ ही 8 मार्च से इस फ़ोन को सेल पर उतारा जायेगा। यूज़र्स इसे ऐमज़ॉन इंडिया, फ्लिपकार्ट, पेटीएम और samsung.in से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो यह फ़ोन 66,900 रुपए में उपलब्ध कराया गया है। यूज़र्स को एक्सचेंज ऑफर के तहत 15,000 रुपए तक का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।  साथ ही इसमें यूज़र्स  और प्रीपेड प्लान्स पर भी ऑफर  रखा गया है।  यूज़र्स HDFC कार्ड्स पर 6,000 रुपए तक का कैशबैक पा सकते हैं।

Samsung Galaxy S10 डिस्प्ले

Samsung Galaxy S10 में आपको AMOLED डिस्प्ले मिलता है। कंपनी ने इसे INFINITY-O डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। आपको बता दें कि सैमसंग की ओर से उसके फ्लैगशिप स्मार्टफोंस के लिए यह डिस्प्ले तैयार किया गया है।  इसके साथ ही खास बात यह है कि यह दुनिया की ऐसी पहली डिस्प्ले है जो HDR10+ के सपोर्ट के साथ आती है। Galaxy S10 में मौजूद Dynamic AMOLED डिस्प्ले आपको ब्लू लाइट रिडक्शन भी मिल रहा है, जो colour accuracy को काफी हद तक बढ़ाता है। इस फ़ोन में आपको Ultrasonic Fingerprint सेंसर मिलता है जो इनबिल्ट डिस्प्ले के साथ आता है। इससे आप फोन को अनलॉक और लॉक कर सकते  हैं और खास बात यह है कि यह दुनिया का पहला सेक्युरिटी फीचर है जिसे किसी फोन में लगाया गया है। 

Samsung Galaxy S10 कैमरा

कैमरा की बात करें तो  सैमसंग Galaxy S10 में आपको Pro Grade Camera मिलता है। ड्यूल OIS ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन टेक्नोलॉजी के साथ आपको अल्ट्रा-वाइड एंगल के अलावा फिक्स्ड ऑटोफोकस और 10X digital Zoom इस डिवाइस में मिलता है। ट्रिपल कैमरा का इसमें इस्तेमाल किया गया है। एक 12MP का एक स्टैण्डर्ड वाइड और टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 16MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर दिया गया है। फोन में आपको एक अल्ट्रा-वाइड सेंसर जो एक फिक्स्ड फोकस f/2.2 अपर्चर के  साथ आता है, और वाइड एंगल सेंसर f/1.5 और f/2.4 ड्यूल अपर्चर दिया गया है। 

Samsung Galaxy S10 प्रोसेसर और स्टोरेज

सैमसंग गैलेक्सी S10+ मोबाइल फोन में आपको 7nm प्रोसेसर से बना Exynos 9820 चिपसेट मिलता है जिसके साथ आपको 8GB/12GB RAM दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो Samsung Galaxy S10 में आपको 1TB तक का स्टोरेज भी मिलता है। 512GB तक आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ा सकते हैं। 

Samsung Galaxy S10 बैटरी

सैमसंग गैलेक्सी S10 में आपको 3400 mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है जो कि वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। आपको बता दें कि फ़ोन में Wireless Power Share फीचर को भी शामिल किया गया है जिसकी मदद से आप किसी दूसरी डिवाइस को भी बिना किसी वायर के साथ इसके बैक पर टच करने से चार्ज कर सकते हैं।इतना ही नहीं,  एक 12MP का टेलीफोटो लेंस PDAF और OIS के साथ f/2.4 अपर्चर लेंस भी इसमें शामिल हैं। सेल्फी फ्रंट कैमरा में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड  कैमरा मिलता है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

 

Sudha Pal
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo