March Android security patch से अपडेट हुआ यह सैमसंग फ़ोन

March Android security patch से अपडेट हुआ यह सैमसंग फ़ोन
HIGHLIGHTS

हाल ही में सैमसंग के Galaxy M20 को March Android security patch सॉफ्टवेयर अपडेट मिला है जिसके तहत स्मार्टफोन में कई सुधार किये गए हैं। साथ ही इसमें Amazon Shopping ऐप को भी जगह दी गयी है।

खास बातें :

  • Samsung Galaxy M20 को मिल रहा नया सॉफ्टवेयर अपडेट
  • अपडेट में मिल रहा March Android security patch
  • अपडेट का साइज है 368MB

 

Samsung Galaxy M20 भारत में उन मिडरेंज फ़ोन्स में से एक है जिसे कंपनी ऑफर करती है। इसे जनवरी के आखिरी में लांच किया गया था और साथ ही देश में रखी गयी पहली सेल के दौरान ही इसे पहला मिला था। अब वहीँ स्मार्टफोन निर्माता कंपनी डिवाइस के लिए एक नया अपडेट दे रही है जिससे फ़ोन की स्टेबिलिटी और सेक्युरिटी में सुधार आएगा। साथ ही इसमें  Amazon Shopping app को भी शामिल किया गया है।

वहीँ Android version में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं क्योंकि यह फ़ोन में Pie update मौजूद नहीं है। आपको बता दें कि इस नए अपडेट का साइज 368MB है। इस अपडेट से  डिपार्टमेंट में स्टेबिलिटी आती है। हालांकि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि किस तरह से यह अपडेट Galaxy M20 के कैमरा स्टेबिलिटी के लिए कारगर है।

इसके साथ ही फ़ोन का सेक्युरिटी पैच मार्च 2019 के लिए अपडेट है। वहीँ गूगल की तरह से अभी यह आना बाकी है कि इस महीने का यह सिक्योरिटी पैच किस तरह के सुधार लेकर आता है। नए सेक्यूरिटरी पैच से अपडेट होने वाला M20  पहला फोन है। डिवाइस के अपडेट में जुड़ा Amazon Shopping app को सिस्टम ऐप की तरह नहीं इंटेग्रटे किया गया है और ज़रुरत पड़ने पर इसे अनइंस्टॉल भी किया जा सकता है।  डीफॉल्ट रूप से अपडेट के लिए नोटिफिकेशंन पॉप-अप होगी लेकिन वहीँ आप Settings में जाकर Software Update tab में Download Updates Manually option में जाकर इसका पता लगा सकते हैं।

खास स्पेक्स की बात करें तो  सैमसंग Galaxy M20 Exynos 7904 SoC से लैस है और 3GB/4GB RAM वैरिएंट्स में आता है। साथ ही इसमें 6.3-inch full-HD+ Infinity-V डिस्प्ले और rear-mounted fingerprint sensor है। स्टोरेज में आपको 32GB/ 64GB मिलता है जिसे आप 512GB तक microSD के ज़रिये बढ़ा सकते हैं। Galaxy M30 में ड्यूल 13MP + 5MP रियर कैमरा, 8MP फ्रंट सेंसर के साथ 5,000mAh बैटरी है और यह फ़ोन Android 8.1 Oreo पर ऋण करता है जो Samsung Experience 9.5 UX पर आधारित है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

स्पेक्स कम्पेरिज़न: Samsung Galaxy M20 vs Honor 8X

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo