6 कैमरा सेटअप के साथ आया सैमसंग का ‘फोल्डेबल गैलेक्सी फ़ोन’

6 कैमरा सेटअप के साथ आया सैमसंग का ‘फोल्डेबल गैलेक्सी फ़ोन’
HIGHLIGHTS

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन जल्द ही एक खास कीमत के साथ आने वाला है। सैमसंग का यह फ़ोन कई शानदार फीचर्स से लैस है और साथ ही कंपनी इसे यूज़र्स के लिए 6 कैमरा सेटअप के साथ लेकर आयी है।

खास बातें:

  • फोल्डेबल फ़ोन में 4.6 इंच डिस्प्ले है जो अनफोल्ड होने पर 7.3 इंच की हो जाती है
  • 6 कैमरा से लैस है फ़ोन
  • 1,40,619 रुपए की कीमत में आ सकता है फ़ोन

 

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह Samsung Galaxy Note 9 के लांच के  रहा दौरान ही अपने फोल्डेबल डिवाइस पर काम  कर रहा था। हाल ही में Samsung Unpacked इवेंट के दौरान भी सैमसंग ने San Francisco में अपने Galaxy Fold की घोषणा कर दी है जो कि कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। Galaxy Fold को Samsung Galaxy S10, S10 Plus और S10e के साथ नए सैमसंग गैलेक्सी वियरेबल्स के साथ उतारा गया है।

Samsung Galaxy Fold में 4.6 इन्च HD+ Super AMOLED डिस्प्ले 840×1960 pixels रेसोल्यूशन के साथ आता है। फ़ोन को खोलने पर 7.3 इंच की टेबलेट आपको मिलती है जिसमें "Dynamic AMOLED display" 1536 x 2152 रेसोल्यूशन मिलता है। इसके लिए फ़ोन में आपको दो बैटरी मिलती है जो सिन गले यूनिट के तौर पर काम करतीं हैं। बैटरी की क्षमता 4380mAh है। इसके साथ ही फ़ोन 512GB UFS 3.0 स्टोरेज के साथ आता है। इसके साथ ही फ़ोन “7nm processor” के साथ 12GB RAM से लैस है।

इस फोल्डेबल फ़ोन के OS पर भी दोबारा काम किया गया है। फ़ोन की स्क्रीन को फोल्ड और अनफोल्ड करने पर आपको कंटेंट बखूबी बड़ी स्क्रीन में दिखाई देते है जिसके लिए App Continuity फीचर के इस्तेमाल किया गया है। Multi-Active Window feature के साथ बड़ी स्क्रीन पर आप एक साथ तीन ऐप्स आसानी से खोल  सकते हैं। डिवाइस के लिए Facebook, WhatsApp, Google Maps जैसी ऐप्स को भी को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है जिससे कि ये सभी अनफोल्ड स्क्रीन पर आसानी से फिट बैठ सकें।

ऑप्टिक्स में Samsung Galaxy Fold में 6 अलग कैमरा हैं। कवर कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ 10MP का है।  रियर ट्रिपल कैमरा 16MP अल्ट्रा वाइड    कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ, 12MP वायदे एंगेल कैमरा  AF, OIS, ड्यूल पिक्सेल और अपर्चर F1.5/F2.4 के साथ आता है। आखिरी में 2MP Telephoto Camera PDAF, OIS, F/2.4 अपर्चर के साथ 2X optical zoom के लिए दिया गया है। इसके साथ ही फ्रंट फेसिंग ड्यूल कैमरा 10+8 मेगापिक्सेल कॉम्बो अपर्चर f/2.2 और f/1.9 अपर्चर के साथ आता है।

इसके साथ ही सैमसंग का यह गैलेक्सी फोल्ड फ़ोन Android 9 Pie पर चलता है। Samsung Galaxy Fold 26 अप्रैल से $1980 की रिटेल कीमत यानी लगभग 1,40,619 रुपए में उपलब्ध होगा और यह फ़ोन भारत में किस कीमत में कबतक आएगा, इसका खुलासा नहीं किया गया है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo