Samsung का नाय दांव, 5G की ताकत के साथ लॉन्च किया Samsung Galaxy A52 मोबाइल फोन, जानें कैसा है इसका क्वाड-कैमरा सेटअप

Samsung का नाय दांव, 5G की ताकत के साथ लॉन्च किया Samsung Galaxy A52 मोबाइल फोन, जानें कैसा है इसका क्वाड-कैमरा सेटअप
HIGHLIGHTS

Samsung की ओर से मार्किट में तीन नए मोबाइल फोंस को लॉन्च कर दिया गया है, इसे सैमसंग का मास्टर स्ट्रोक भी कहा जा सकता है

Samsung ने मार्किट में अपने लेटेस्ट मोबाइल फोंस Samsung Galaxy A52, Samsung Galaxy A52 5G और Galaxy A72 को लॉन्च कर दिया है

Samsung Galaxy के इन लेटेस्ट फोंस में आपको क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है

Samsung Galaxy A52, Galaxy A52 5G और Galaxy A72 को लॉन्च कर दिया गया है। इन तीनों ही स्मार्टफोन्स को IP-67 सर्टिफिकेशन के साथ लॉन्च किया गया है, इसका मतलब है कि यह मोबाइल फोंस डस्ट और वाटर प्रूफ हैं। आपको बता देते है कि सैमसंग गैलेक्सी ए52 मॉडल्स में और गैलेक्सी ए72 में आपको क्वाड-रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक होल-पंच डिजाईन भी मिल रहा है। 

सैमसंग की ओर से ऐसा भी कहा जा रहा है कि उसके गैलेक्सी A सीरीज के इन लेटेस्ट मोबाइल फोंस में जो बैटरी आपको मिल रही है, वह आपको 2 दिन के बैटरी लाइफ के साथ मिल रहे हैं। इसके अलावा कंपनी ने ऐसा भी कहा है कि ऐसा आपको एक ही सिंगल चार्ज में किया जा सकता है। इसके अलावा इन फोंस के कुछ मुख्य फीचर्स की बात करें तो आपको बता देते है कि सैमसंग गैलेक्सी A52, Samsung Galaxy A52 5G और Samsung Galaxy A72 मोबाइल फोंस में आपको स्टीरियो स्पीकर्स मिल रहे हैं जो आपको डॉल्बी अट्मोस के सपोर्ट के साथ मिल रहे है, इसके अलावा फोन में आपको 800 nits की ब्राइटनेस भी मिल रही है। हालाँकि इतने पर इन फोंस के स्पेक्स और फीचर्स पर विराम नहीं लगता है। आपको बता देते है कि फोंस में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहे हैं। आइये अब बारीकी से जानते है कि आखिर सैमसंग के इन लेटेस्ट फोंस में आपको आखिर क्या मिल रहा है, और कैसे अपने इन फोंस के साथ सैमसंग ने एक मास्टर स्ट्रोक को खेला है और कैसे यह बजट में मौजूद अन्य फोंस को टक्कर दे रहे हैं। 

Samsung Galaxy A52, Galaxy A52 5G और Galaxy A72 की उपलब्धता और प्राइस 

Samsung Galaxy A52 and Galaxy A72 have officially launched in India at Samsung’s latest Galaxy Unpacked event

अगर हम Galaxy A52 के प्राइस के बारे में चर्चा करें तो आपको बता देते है कि यह मोबाइल फोन आपको EUR 349 यानी लगभग Rs 30,200 की कीमत में मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी A52 5G की अगर चर्चा करें तो यह आपको शुरूआती कीमत यानी EUR 429 यानी लगभग 37,100 रुपये में मिलने वाला है, हालाँकि इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy A72 की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन की कीमत EUR 449 यानी लगभग 38,800 रुपये के आसपास है। इन तीनों ही फोंस को आप औसम ब्लैक, औसम ब्लू और औसम वायलेट रंगों के अलावा औसम वाइट कलर ऑप्शन्स में भी ले सकते हैं। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि अभी तक इन तीनों लेटेस्ट सैमसंग फोंस के इंडिया में लॉन्च को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। 

Samsung Galaxy A52 के टॉप फीचर्स 

आपको बता देते है कि सैमसंग के इस लेटेस्ट मोबाइल फोंस को एंड्राइड 11 पर लॉन्च किया गया था, इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.5-इंच की FHD+ Super AMOLED Infinity O डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा फोन में आपको 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल रही है। हालाँकि फोन में आपको एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 8GB तक की रैम मिल रही है। अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो आपको एक 64MP के प्राइमरी कैमरा के साथ मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 12MP का सेकेंडरी कैमरा और एक 5MP का डेप्थ सेंसर साथ ही एक 5MP का मैक्रो लेंस मिल रहा है। आपको बता देते है कि फोन के फ्रंट पर आपको एक 32MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। 

Samsung Galaxy A52 and Galaxy A72 have officially launched in India at Samsung’s latest Galaxy Unpacked event

इसके अलावा अगर हम स्टोरेज आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको 256GB की स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं। इसके अलावा फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी के अलावा एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। 

Samsung Galaxy A52 5G के टॉप फीचर्स 

यह मोबाइल फोन भी एंड्राइड 11 पर आधारित है, इसके अलावा इसमें भी आपको एक 6.5-इंच की FHD+ Super AMOLED Infinity O डिस्प्ले मिल रही है, यह डिस्प्ले भी आपको 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है। फोन में आपको एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, साथ ही ही फोन में आपको 8GB तक की रैम भी मिल रही है। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको पिछले फोन की तरह ही क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा भी आपको फोन में वैसा ही मिल रहा है, जैसा हम पहले यानी ऊपर वाले फोन में देख चुके हैं। 

Samsung Galaxy A52 and Galaxy A72 have officially launched in India at Samsung’s latest Galaxy Unpacked event

स्टोरेज आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको यानी सैमसंग गैलेक्सी A52 5G मोबाइल फोन में आपको 128GB की स्टोरेज के अलावा एक अन्य मॉडल 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिल रहा है, इसके अलावा अगर आप स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे 1TB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। साथ ही इसमें आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। 

Samsung Galaxy A72 के टॉप फीचर्स 

इस मोबाइल फोन में भी आपको एंड्राइड 11 का सपोर्ट मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 6.7-इंच की FHD+ SUPER AMOLED इनफिनिटी ओ डिस्प्ले मिल रही है, इस मोबाइल फोन में भी आपको एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको 8GB तक की रैम भी मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा सैमसंग के इस मोबाइल फोन में आपको एक 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस और एक 8MP का टेलीफोटो लेंस भी इसमें मिल रहा है। फोन में आपको एक 32MP का सेंसर फ्रंट पर मिल रहा है। 

Samsung Galaxy A52 and Galaxy A72 have officially launched in India at Samsung’s latest Galaxy Unpacked event

इस मोबाइल फोन में भी आपको दो स्टोरेज मॉडल मिल रहे हैं, जो आपको 128GB और 256GB स्टोरेज मॉडल के तौर पर मिल रहे हैं, इन दोनों ही फोंस में आप स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में भी आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 5000mAh की बैटरी भी मिल रही है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo