Redmi K60 स्मार्टफोन में होगा, Apple के Dynamic Island जैसा फीचर

Redmi K60 स्मार्टफोन में होगा, Apple के Dynamic Island जैसा फीचर
HIGHLIGHTS

Redmi K60 स्मार्टफोन को Apple के Dynamic Island जैसे फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इस फीचर को अभी तक मात्र iPhone 14 Series में ही देखा गया है।

कंपनी के चीन के प्रेसीडेंट Lu Weibing से इस बारे में पूछा है कि क्या लोगों को यह फीचर चाहिए।

Redmi K60 स्मार्टफोन को Apple के Dynamic Island जैसे फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फीचर को अभी तक मात्र iPhone 14 Series में ही देखा गया है। वेबो पर एक यूजर की ओर से Xiaomi से एक निवेदन किया है कि वह Redmi K60 स्मार्टफोन को इस फीचर के साथ लॉन्च करे। इसके बाद कंपनी के चीन के प्रेसीडेंट Lu Weibing से इस बारे में पूछा है कि क्या लोगों को यह फीचर चाहिए। इस पर बहुत से लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपनी प्रतिक्रियाओं में यूजर्स ने कहा है कि Xiaomi को भी एप्पल जैसे फीचर के साथ अपने फोन्स को लाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: iPhone 12 को Amazon Great India Festival sale में बेचा जाएगा Rs 40,000

हालांकि अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं है कि, आखिर Smart Island Feature Redmi K60 में आने वाला है या नहीं। हालांकि इतना जरूर कहा जा सकता है कि इस फीचर के फीचर के साथ जल्द ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स बाजार में आने वाले हैं। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Dynamic Island feature को MIUI डेवेलपर्स की ओर से पहले से ही टेस्ट किया जा रहा है। यह म्यूजिक कंट्रोल और नोटिफिकेशन्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है। 

iPhone 14 में Dynamic Island- जानें आखिर क्या है ये?

ईवेंट के दौरान, यह पता चला था कि ऐप्पल, प्रशंसकों की खुशी के लिए, प्रो मॉडल पर एक नए पिल शेप के कटआउट को लाकर अपने नॉच को अलविदा कह रहा है। इस नए, छोटे कटआउट का पूरा उपयोग करने के लिए, उन्होंने डायनेमिक आइलैंड की भी घोषणा की है। यह नया Dynamic Island एक छोटे नोटिफिकेशन सेंटर के रूप में काम करेगा और iPhone अनुभव को बढ़ाने के साथ साथ हमारी सुविधाओं को भी एक अलग आयाम देने वाला है। नए iPhone प्रो मॉडल, 14 प्रो (6.1 इंच) और 14 प्रो मैक्स (6.7 इंच), में नया Bionic A16 चिप दिया गया है, इनकी कीमत क्रमशः 999 डॉलर और  1099 डॉलर तय की गई है। जबकि फोन की डिजाइन लैंग्वेज पिछले फोन्स जैसी ही रहने वाली है, सबसे बड़े बदलाव के तौर पर इस नए पिल शेप के नॉच में ही किए गए हैं, जो Dynamic Island का घर कहा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Nothing Phone 1 को Flipkart से खरीदें 5000 रुपये डिस्काउंट के साथ, आज है मौका

iPhone 14 में Dynamic Island- बदली हुई काया और बेहतर फंगक्शनैलिटी 

Dynamic Island Apple का सबसे नया और एप्पल के अनुसार ही उसका सबसे अच्छा तरीका है iPhone पर पॉपअप्स को दिखाने का। इसे आप एक ब्लैक पिल शेप के कटआउट के तौर पर iPhone 14 Pro मॉडल्स में देख सकते हैं। यह यूजर्स को उस समय चेताने वाला है, जब उन्हें किसी कॉल का नोटिफिकेशन मिलता है, इसे आप एक छोटा कंट्रोल सेंटर भी कह सकते हैं। इसके अलावा इसके माध्यम से यूजर्स को म्यूजिक कंट्रोल और बैटरी का एक्सेस भी मिलता है। 

अगर हम फंगक्शनैलिटी की बात करें तो इसे लेकर Apple की वेबसाइट पर कुछ दर्ज किया गया है, यहाँ एप्पल कहता है कि, “Dynamic Island फन और फंगक्शन का एक बेहतरीन मिश्रण है, जो आपने पहले कभी भी नहीं देखा होगा, यह आपके नोटिफिकेशन आदि आपको दिखाता है, इसके अलावा आपको अलर्ट रखता है और आपको ऐक्टिविटी भी एक ही जगह पर रहती हैं। इसे iOS 16 में शामिल किया गया है, और यह सभी ऐप्स के साथ काम करता है।” 

यह भी पढ़ें: बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए तैयार कपिल शर्मा स्टारर 'ज्विगाटो'

iPhone 14 में Dynamic Island- नए और अपग्रेड हार्डवेयर भी

Dynamic Island में Apple की ओर से 31 फीसदी छोटे ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम को भी शामिल किया गया है, इसके अलावा Proximity Sensor को भी फिर से काम करके इसमें लगाया गया है। इसके अलावा एप्पल की ओर से नए एनिमेशन्स और अलगोरीदम भी इसमे शामिल किए गए हैं। इन सभी फीचर के बारे में एप्पल ने अपने इस ईवेंट के दौरान ही बताया है। 

यह भी पढ़ें: Huawei ने Apple से पहले सैटेलाइट कनेक्टिविटी के लॉन्च की Mate 50 Series, रच दिया इतिहास

एप्पल नए Dynamic Island को अभी तक की सभी स्क्रीन को लेकर सबसे बड़े बदलाव के तौर पर देख रहा है, यह सच भी है। हालांकि यह सही प्रकार से या कैसे काम करता है, इसके बारे में तो सही जानकारी तभी आने वाली है, जब यह फोन्स यूजर्स के हाथों में आएंगे, तभी पता चलने वाला है कि आखिर Apple इसे लेकर जो कुछ कह रहा है वह सच है या नहीं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo