Redmi 8A Dual की पहली सेल, क्या बनता है इसे ख़ास?

Redmi 8A Dual की पहली सेल, क्या बनता है इसे ख़ास?
HIGHLIGHTS

दोपहर 12 बजे शुरू होगी सेल

अमेज़न इंडिया और मी.कॉम पर किया जाएगा सेल

Redmi Power Bank मी.कॉम पर होगा उपलब्ध

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन दरअसल Redmi 8A की जगह लॉन्च हुआ है और स्मार्टफोन को पिछले हफ्ते लॉन्च करने के बाद आज पहली दफा सेल में लाया जा रहा है। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि यह सेल दोपहर 12 बजे अमेज़न इंडिया और मी.कॉम पर शुरू होगी। साथ ही मी.कॉम पर Redmi Power Bank को भी सेल किया जाएगा।

Redmi 8A Dual प्राइस

Xiaomi Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को अलग अलग दो मॉडल में लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज को कंपनी ने मात्र Rs 6,499 की कीमत में लॉन्च किया गया है, हालाँकि इसका 3GB रैम और 32GB मॉडल मात्र Rs 500 की अधिक कीमत में आपको Rs 6,999 में मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को यानी Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया के माध्यम से सेल किया जाने वाला है।

कम कीमत में बेहतर कैमरा 

इस मोबाइल फोन में आपको एक 13MP+2MP का AI ड्यूल कैमरा मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप बढ़िया पोर्ट्रेट फोटो भी ले सकते हैं, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का AI सेल्फी कमेरा भी मिल रहा है, जो AI सेल्फी पोर्ट्रेट और AI फेस अनलॉक के साथ आता है। 

औरा XGrip डिजाईन है बेहतर 

इस मोबाइल फोन को कंपनी ने बेहतर ग्रिप के लिए एक बढ़िया डिजाईन दिया है, इस डिजाईन को Aura XGrip डिजाईन कहा जा रहा है। इसमें आपको जो मेश टेक्सचर मिल रहा है, इसके माध्यम से आपको एक बेहतर ग्रिप मिलती है, और फोन काफी हैंडी भी हो जाता है। इसके अलावा इसपर आपके फिंगरप्रिंट्स के निशान भी नहीं आते हैं जो हम आजकल के सभी ग्लॉसी डिजाईन के साथ आने वाले फोंस में देखते हैं।

दमदार बैटरी

फोन में आपको एक बढ़िया 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो कंपनी के अनुसार लगभग 2 दिन तक की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है, हालाँकि अभी हमने इसके बैटरी टेस्ट को नहीं किया है लेकिन हम अपने रिव्यु आपको इस बारे में जरुर बताने वाले हैं कि आखिर इस मोबाइल फोन की बैटरी लाइफ कैसी है। हालाँकि अगर बैटरी के फीचर्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि मोबाइल फोन में आपको इस बैटरी के साथ 18W की फ़ास्ट चार्ज सपोर्ट भी मिल रही है, इसके अलावा फोन में आपको Type C Port भी मिल रहा है, जो इस फोन को कम कीमत में और भी आकर्षक बना देता है। 

Redmi 8A Dual के अन्य फीचर्स 

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को VoWifi सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा फोन में आपको रिवर्स चार्जिंग तकनीकी भी मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको नई Aura X Grip Design भी मिल रहा है। इसके द्वारा कंपनी का कहना है कि यूजर्स को फोन पर एक बढ़िया ग्रिप मिलने वाली है। इसके अलावा फोन में आपको 18W की फ़ास्ट चार्जिंग भी मिल रही है, और कम कीमत में आने वाला यह डिवाइस USB Type C पोर्ट से भी लैस है। 

फोन में आपको ड्यूल सिम सपोर्ट मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको 512GB तक की स्टोरेज बढ़ाने की सुविधा भी मिल रही है, फोन को एंड्राइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन P2i कोटिंग से भी लैस है, इसका मतलब है कि आपको यह डिवाइस एक बढ़िया स्प्लैश प्रूफ डिजाईन के साथ मिल रहा है। 

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन में आपको एक 6.22-इंच की डॉट नौच डिस्प्ले मिल रही है, जो 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इसके अलावा फोन में आपको HD+ रेजोल्यूशन भी मिल रही है। फोन की स्क्रीन को गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 439 चिपसेट पर काम करता है। 

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 12MP का सोनी IMX 363 सेंसर मिल रहा है, जो f/1.8 अपर्चर से लैस है। इसके अलावा फोन के इस कैमरा में आपको ड्यूल पिक्सेल ऑटोफोकस भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है। इसके अलावा फ्रंट पैनल पर आपको एक 8MP का AI सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। दोनों ही कैमरा आपको AI पोर्ट्रेट शॉट भी लेने की अनुमति देते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0