इस साल आए Realme के टॉप 5 फोंस

इस साल आए Realme के टॉप 5 फोंस
HIGHLIGHTS

रियलमी के टॉप 5 फोंस

Realme X2 Pro भी शामिल

Realme ने इस साल भारत में कई किफ़ायती स्मार्टफोंस लॉन्च किए हैं। चीनी कंपनी ने खुलासा किया है की अपने डेब्यु ईयर में कंपनी ने भारत में 15 मिलियन फोन यूनिट्स बेचे हैं। Realme तेज़ी से बढ़ोतरी कर रहे ब्राण्ड्स में से एक है। कंपनी 2020 की शुरुआत में लेटेस्ट X50 5G डिवाइस लॉन्च करेगा और आज हम आपको बता रहे हैं कि 2019 में कंपनी किन टॉप फोंस को लॉन्च कर चुकी है।

Realme C2

रियलमी C2 मोबाइल फोन को 6.1-इंच की ड्यूड्राप नौच के साथ HD+ रेजोल्यूशन की स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है। मोबाइल फोन को एक ओक्टा-कोर हेलिओ P22 प्रोसेसर के साथ लाया गया है जो 2.0GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है।

ऑप्टिक्स के तहत मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 13MP का प्राइमरी कैमरा और एक 2MP का सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है। इसके अलवा फोन में आपको एक 5MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को ट्रिपल सिम स्लॉट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको कैमेर एके साथ स्लो मोशन फीचर भी मिल रहा है। इसके साथ ही इसमें आपको एक AI फेशियल अनलॉक फीचर भी मिल रहा है।

Realme 3 Pro

Realme 3 Pro में आपको 6.3 इंच की ड्यूड्रॉप नौच डिस्प्ले 2340X1080p का FHD+ रेज़ोल्यूशन के साथ मिलती है। डिवाइस को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। रियलमी 3 प्रो को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 और GPU एड्रेनो 616 के साथ लॉन्च किया गया है, यह चिपसेट X15 मॉडेम के साथ स्मूथ कॉल्स ऑफर करता है और साथ ही 4K HDR प्लेबैक सपोर्ट करता है। गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कम्पनी ने हाइपरबूस्ट 2.0 को शामिल किया गया है। बैटरी की बात करें तो रियलमी 3 प्रो में 4045mah की बैटरी मिल रही है जो CABC मोड सपोर्ट करती है जिसके ज़रिए बैटरी लाइफ को 10% तक बढ़ाया जा सकता है।

Realme 5 Pro

Realme 5 Pro में 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है और डिवाइस को नए क्रिस्टल डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। स्मार्टफोन में क्वैड कैमरा सेटअप को शामिल किया गया है जिसमें एक 48MP का सोनी IMX586 प्राइमरी कैमरा को शामिल किया गया है, दूसरा 8MP का का कैमरा दिया गया है जो अल्ट्रा-वाइड शॉट्स कैप्चर करता है, वहीं तीसरा कैमरा 2MP का कैमरा है जो पोर्ट्रेट शॉट्स के काम आता है और चौथा कैमरा 2MP का अल्ट्रा मैक्रो लेंस है। कैमरा ऐप में नाईटस्केप मोड, क्रोमा बूस्ट जैसे फीचर्स मिल रहे हैं। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 16MP का सोनी का IMX471 सेंसर दिया गया है।

Realme X2

Realme X2 में आपको एक 6.4-इंच की 2340×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली सुपर AMOLED स्क्रीन मिल रही है, साथ ही फोन में एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है, जो आपको 30W VOOC फ़्लैश चार्ज 4.0 के साथ मिल रही है। 

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Realme X2 मोबाइल फोन में आपको एक 32MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको एक 64MP का मेन कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इसमें एक 8MP का सुपर वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का सुपर मैक्रो मोड कैमरा भी मिल रहा है। साथ ही फोन में आपको 2MP का पोर्ट्रेट कैमरा भी मिल रहा है।

Realme X2 Pro

Realme X2 Pro को एक फ्लैगशिप मोबाइल फोन की तरह लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855+ चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 6.5-इंच की एक Super AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। जो आपको FHD+ रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है।

इस मोबाइल फोन में आपको OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro मोबाइल फोंस की तरह ही 90Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है। मोबाइल फोन को लिक्विड कुलिंग फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। आपको बता देते है कि इसमें आपको 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। यह 50W VOOC फ़ास्ट (फ़्लैश) चार्जिंग के साथ मिल रही है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo