पैनासोनिक ने एआई-आधारित ‘अर्बो हब’ लॉन्च किया

पैनासोनिक ने एआई-आधारित ‘अर्बो हब’ लॉन्च किया
HIGHLIGHTS

कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और मशीन लर्निग (एमएल) में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए इनोवेशन एवं टेक्नोलॉजी में अग्रणी कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने गुरुवार को 'अर्बो हब' लॉन्च किया।

कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और मशीन लर्निग (एमएल) में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए इनोवेशन एवं टेक्नोलॉजी में अग्रणी कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने गुरुवार को 'अर्बो हब' लॉन्च किया। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि यह एआई पॉवर्ड हब है, जो पैनासोनिक स्मार्टफोन के यूजर्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर विभिन्न एप्स एवं सेवाओं की एक्सेस प्रदान करता है। 'अर्बो हब' हर चीज के लिए 'गो-टू ऐप' है। 

इसके साथ ही कंपनी ने दो आगामी स्मार्टफोन मॉडलों, पैनासोनिक पी85 एनएक्सटी तथा इलुगा रे 710 की घोषणा की, जिनमें इसका गो-टू ऐप मौजूद होगा। यह यूजर्स की विशेष जरूरतों, रुचियों के लिए अनुकूलित हो जाता है और सभी सेवाएं एक प्लेटफॉर्म पर प्रदान करता है, जिससे स्मार्टफोन पर विभिन्न एप्स की भीड़ कम हो जाती है। 

कंपनी ने इसके अलावा ओला, एक्युवेदर, न्यूजप्वाइंट, मोबिक्विक एवं गेमजॉप जैसे एप एग्रीगेटर्स के साथ साझेदारी की है, ताकि एंड यूजर को विविध प्लेटफॉर्म्स प्रदान किए जा सकें। 'अर्बो हब' 2017 के सितंबर में लॉन्च किए गए इलुगा रे 700 के ग्राहकों को एक ओवर द एयर अपडेट (ओटीए) द्वारा उपलब्ध होगा। 

पैनासोनिक इंडिया के मोबिलिटी खंड के कारोबार प्रमुख पंकज राणा ने कहा, "'अर्बो हब' के साथ अब अर्बो परिवार एआई पॉवर्ड वर्चुअल असिस्टैंट से विस्तृत होकर एआई-पॉवर्ड एप्लीकेशन हब बन गया है। अब ग्राहकों को विभिन्न ऐप डाउनलोड करके अपने फोन को भरने की जरूरत नहीं। 'अर्बो हब' एक ही प्लेटफॉर्म पर आपकी जरूरत की हर सेवा प्रदान करेगा।"

उन्होंने आगे कहा, "हम अपने एआई आधारित अभियानों का विकास जारी रखेंगे। प्लेटफॉर्म के अगले पड़ाव में हमारे ग्राहकों को आकर्षक डेवलपमेंट जैसे टीवी, म्यूजिक, फूड ऑर्डरिंग, डील्स एवं ऑफर्स के अलावा विभिन्न ई-कॉमर्स साइट्स पर मूल्यों की तुलना करने की सुविधा भी मिलेगी।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo