OnePlus Nord 2 5G को इंडिया में मिली धमाकेदार एंट्री, इस कीमत में कई फोंस को मिलेगी कड़ी टक्कर

OnePlus Nord 2 5G को इंडिया में मिली धमाकेदार एंट्री, इस कीमत में कई फोंस को मिलेगी कड़ी टक्कर
HIGHLIGHTS

OnePlus ने अपने नए 5G फोन को यानी OnePlus Nord 2 5G को लॉन्च कर दिया है

OnePlus Nord 2 5G मोबाइल फोन में आपको Dimensity 1200 AI प्रोसेसर मिल रहा है

OnePlus Nord 2 5G मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत 27,999 रुपये है

वनप्लस ने अपने बहुप्रतीक्षित नॉर्ड 2 (Oneplus Nord 2 5G) को भारत में 27,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। नया मिड-सेगमेंट डिवाइस वनप्लस नॉर्ड सीरीज़ के नए मोबाइल फोन के तौर पर आया है और वनप्लस के अपने डाइमेंसिटी चिपसेट के लिए मीडियाटेक के साथ पहली बार सहयोग को एक कस्टम मेड डाइमेंसिटी 1200 एआई प्रोसेसर को इस मोबाइल फोन में शामिल किया है।

वनप्लस का दावा है कि नया प्रोसेसर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या एआई का उपयोग करके स्मार्टफोन में कई इम्प्रूवमेंट को सक्षम करेगा। कुछ में कैमरा सेटअप में सुधार के अलावा बैटरी परफॉरमेंस के साथ-साथ डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन शामिल हैं।

यहां तक कि एआई सुविधाओं के बिना, वनप्लस नॉर्ड 2 एक बहुत ही शक्तिशाली उपकरण के रूप में आता है, जो कि 8GB रैम, 256GB मेमोरी और एक AMOLED डिस्प्ले से लैस है। आइये जानते है कि आखिर OnePlus Nord 2 5G मोबाइल फोन को इंडिया में किस प्राइस में और कैसे स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है।

OnePlus Nord 2 5G का प्राइस और अवेलेबिलिटी 

OnePlus Nord 2 मोबाइल फोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से सेल के लिए पहली दफा 28 जुलाई को लाया जाने वाला है। अगर आप इस मोबाइल फोन को ऑनलाइन लेना चाहते हैं तो आप OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया, वनप्लस इंडिया स्टोर और विजय सेल्स में ले सकते हैं। हालाँकि अगर हम रेड केबल मेम्बर्स की बात करें तो आपको बता देते है कि इन्हें अर्ली एक्सेस सेल में फोन को खरीदने का मौक़ा मिलने वाला है, यह एक्सेस आपको 26 जुलाई को सेल में भाग लेने में मदद करने वाला है। 

OnePlus Nord 2 5G मोबाइल फोन को आप अलग अलग तीन कलर ऑप्शन में ले सकते हैं। फोन को आप 6GB रैम, 8GB रैम और 12GB रैम मॉडल में ले सकते हैं। इसके अलावा आपको स्टोरेज के लिए 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन मिल रहे हैं। अगर हम कीमत के चर्चा करें तो आपको बता देते है कि आप 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को मात्र 27,999 की शुरूआती कीमत में ले सकते हैं। इसके अलावा 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को आप 29,999 रुपये की कीमत में ले सकते हैं। हालाँकि आखिरी मॉडल को आप 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल में 34,999 रुपये में ले सकते हैं।

OnePlus Nord 2 5G मोबाइल फोन को तीन अलग अलग रंगों में भी ख़रीदा जा सकता है। फोन को ब्लू हेज़, ग्रे सिएरा, और ग्रीन वुड रंगों में लिया जा सकता है। हालाँकि पहले कलर के साथ आप सभी मॉडल को ले सकते हैं। लेकिन ग्रीन वुड कलर ऑप्शन को आप मात्र मोस्ट प्रीमियम मॉडल के साथ ही ले सकेंगे।

OnePlus Nord 2 5G के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

ऑल-न्यू वनप्लस नॉर्ड 2 का डिज़ाइन वनप्लस 9 के समान है, हालाँकि इसमें मामूली बदलाव देखे जा सकते हैं। फ्रंट में वही पंच-होल सेल्फी कैमरा है जो डिस्प्ले के ऊपर बाईं ओर है। पीछे की तरफ, कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश को थोड़ा नीचे की ओर रखा गया है लेकिन बाकी सब वैसा ही है। जैसा कंपनी के पिछले फोन में था।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो वनप्लस नॉर्ड 2 (OnePlus Nord 2 5G) 2400×1080 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ 6.43-इंच फ्लुइड AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। यह डिस्प्ले एआई-सुपर रेजोल्यूशन और वीडियो एन्हांसमेंट जैसी एआई सुविधाओं द्वारा लैस है।

जैसा कि हम आपको ऊपर भी बता चुके है कि OnePlus Nord 2 5G मोबाइल मीडियाटेक डाइमेंसिटी  1200 एआई चिपसेट द्वारा संचालित है, और फोन में आपको एंड्रॉइड 11 आधारित ऑक्सीजनओएस पर काम करता है। स्मार्टफोन को सपोर्ट करने वाली 4500mAh की बैटरी है जो Warp चार्ज 65 को भी सपोर्ट करती है।

नॉर्ड 2 में मौजूद कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि फोन में पीछे की ओर से एक ट्रिपल-लेंस कैमरा सेटअप आपको आसानी से नजर आने वाला है, जिसमें एक 50-मेगापिक्सेल प्राइमरी लेंस है, फोन में आपको एक 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2-मेगापिक्सेल मोनो लेंस मिल रहा है। कैमरा मॉड्यूल पर एक डुअल-एलईडी फ्लैश है और मल्टी-ऑटो फोकस, 30एफपीएस पर 4k वीडियो रिकॉर्डिंग, 10x ज़ूम तक और एआई एन्हांसमेंट जैसी सुविधाएँ से लैस हैं।

फोन के फ्रंट पर 32-मेगापिक्सल का Sony IMX615 सेल्फी शूटर है जो पोर्ट्रेट शॉट्स और फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है। वनप्लस नॉर्ड 2 भी यूएसबी 2.0 टाइप-सी, डुअल नैनो-सिम, डुअल स्टीरियो स्पीकर और नॉइज़ कैंसलेशन सपोर्ट के साथ आता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo