OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च, यहाँ जानिये टॉप 5 फीचर

OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च, यहाँ जानिये टॉप 5 फीचर
HIGHLIGHTS

OnePlus 8 Proस्मार्टफोन को एक क्वाड कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा OnePlus 8 को मात्र ट्रिपल कैमरा से ही संतुष्ट होना पड़ा है

हालाँकि कैमरा के अलावा इन दोनों ही फोंस में ज्यादा कुछ अंतर देखने को नहीं मिलता है

OnePlus की ओर से उसके आगामी और जिन स्मार्टफोंस का काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा था, यानी OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro को लॉन्च कर दिया गया है। यह दोनों ही स्मार्टफोंस OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोंस की तरह लॉन्च किये गए हैं। आपको बता देते हैं कि यूँ तो आज हम आपको OnePlus 8 Pro के टॉप 5 फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं लेकिन आपको बता देते हैं कि OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro यानी दोनों ही स्मार्टफोंस में आपको 5G सपोर्ट मिल रहा है, इसके अलावा दोनों ही फोंस hole-punch Display Design के साथ लॉन्च किये गए हैं, इसके अलावा OnePlus 8 सीरीज में आपको 12GB तक की रैम के साथ क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, जो बाजार में इस समय एक लेटेस्ट प्रोसेसर के तौर पर देखा जाता है। 

हालाँकि इन दोनों ही स्मार्टफोंस में जो अंतर कंपनी की ओर से किया गया है, वह इनके कैमरा का है, आपको बता देते हैं कि OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड कैमरा सेटअप मिल रहा है, जबकि इसके स्थान पर OnePlus 8 मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। आइये अब नजर डालते हैं OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन की कीमत और इसके टॉप 5 फीचर्स पर… चलिए शुरू करते हैं।

OnePlus 8 Pro की कीमत 

OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को आप 899  डॉलर यानी लगभग Rs 68,400 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर इसके 12GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन की बात की जाए तो आपको बता देते हैं कि इसे आप 999 डॉलर यानी लगभग Rs 76,000 की कीमत में ले सकते हैं। इस मोबाइल फोन को ग्लासिएर ग्रीन, ओनिक्स ब्लैक और अल्ट्रामरीन ब्लू रंगों में मात्र 12GB मॉडल में ही खरीद सकते हैं। इस मोबाइल फोन को 21 अप्रैल से शुरूआत के तौर पर UK में और अन्य यूरोप के देशों या रीजनों में  लिए लाया जाने वाला है, हालाँकि US में इसे 29 अप्रैल से ख़रीदा जा सकता है। भारत में इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन आपको बता देते हैं कि Warp Charge 30 Wireless Charge की कीमत 69.95 डॉलर है, यानी इसे लगभग Rs 5,300 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है।

OnePlus 8 Pro  में मौजूद है डॉल्बी अट्मोस साउंड 

आपको बता देते हैं कि जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन्स में आपको कैमरा के अलावा अन्य सभी स्पेक्स लगभग एक जैसे ही मिल रहे हैं, इस मोबाइल फोन में यानी OnePlus 8 Pro में आपको ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स के साथ Dolby Atmos Sound मिल रहा है, जिसके माध्यम से आपको ऑडियो 3D और Audio Zoom फीचर मिल  जाते हैं, इसके अलावा नया हैप्टिक वाइब्रेशन इंजन भी आपको इसमें मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको अलर्ट स्लाइडर तो मिल ही रहा है। यह OnePlus फोंस की लिगेसी भी कहा जा सकता है। 

OnePlus 8 Pro में मौजूद डिस्प्ले और OS

OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन को ड्यूल सिम नैनो के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन को एंड्राइड 10 के साथ OxygenOS का सपोर्ट दिया गया है। फोन में आपको इसके अलावा एक 6.78-इंच की QHD+ फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो आपको 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल रही है। इसके अलावा इस ओम्बिले फोन को 3D कोर्निंग गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। हालाँकि इतना ही नहीं इसमें आपको 240Hz का टच सैंपलिंग रेट भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में ब्राइटनेस 1300 निट्स के आसपास तक आपको मिलता है।  फोन में आपको 10-bit कलर पैनल भी मिल रहा है और इसमें आपको HDR10+ की रेटिंग भी मिल रही है।   

OnePlus 8 Pro में मौजूद रैम, प्रोसेसर और स्टोरेज 

OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 8GB रैम के अलावा 12GB की LPDDR5 रैम का सपोर्ट मिल रहा है। अगर हम स्टोरेज आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको 128GB की और 256GB की UFS 3.0 टू लेन स्टोरेज ऑप्शन मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा नहीं सकते हैं। 

OnePlus 8 Pro में मौजूद कनेक्टिविटी ऑप्शन्स 

OnePlus 8 Pro  मोबाइल फोन में आपको कनेक्टिविटी के तौर पर 5G सपोर्ट, 4G LTE सपोर्ट, वाई-फाई 6 का सपोर्ट और Bluetooth 5.1 के सपोर्ट के अलावा GPS/A-GPS, NFC USB C का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको जरूरी सभी सेंसर आदि भी मिल रहे हैं, इसके अलावा फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। 

OnePlus 8 Pro का कैमरा और बैटरी 

OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का Sony IMX689 प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावाफों में आपको एक 8MP का सेकेंडरी सेंसर मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 48MP का Tertiary सेंसर मिल रहा है, साथ ही आपको एक 5MP का कलर फ़िल्टर कैमरा सेंसर भी मिल रहा है, फोन में आपको 4K विडियो रिकॉर्डिंग 30/60fps पर मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको एक 16MP का Sony IMX471 सेंसर भी मिल रहा है। फोन में मौजूद बैटरी आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 4510mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, जो Warp Charge 30T को सपोर्ट करती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo