जल्दी ही मार्किट में एंट्री लेने वाले हैं नोकिया के यह 5G और नॉन-5G फोंस, जानें सबके नाम और फीचर्स

जल्दी ही मार्किट में एंट्री लेने वाले हैं नोकिया के यह 5G और नॉन-5G फोंस, जानें सबके नाम और फीचर्स
HIGHLIGHTS

ऐसा माना जा रहा है कि Nokia की ओर से 2021 में 4 नए 5G फोन लॉन्च किये जाने वाले हैं

नोकिया के इन आगामी 5G फोंस में Nokia 8.4, Nokia 5.5 और Nokia 9.3 Pureview शामिल ही सकते हैं

आपको बता देते है कि HMD Global की ओर से चार नए 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोंस पर काम किया जा रहा है

नोकिया अब सुपर सक्रिय हो गया और हाल ही में कंपनी की ओर से कई यानी एक से अधिक स्मार्टफोंस को लॉन्च किया गया है। हालाँकि उन स्मार्टफोन्स में से कोई भी Nokia 9.3 PureView या Nokia 7.3 5G नहीं था जो लंबे समय से अफवाह में बने थे, HMD ग्लोबल 2021 के लिए तैयार हो चुका है, और इन फोंस को 2021 में लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने कहा है कि इस साल चार 5G स्मार्टफ़ोन लॉन्च किए जा सकते हैं, और इन स्मार्टफोंस में Nokia 9.3 प्योरव्यू और अन्य अफवाह वाले फोंस शामिल ही सकते हैं।

Nokiapoweruser की एक नई रिपोर्ट बताती है कि फिनिश कंपनी इस साल 5G कनेक्टिविटी के साथ कम से कम चार नए स्मार्टफोन लॉन्च करना चाह रही है। हालांकि रिपोर्ट में यह उल्लेख नहीं किया गया है कि यह फोंस कौन से होने वाले हैं, लेकिन अनुमान है कि इनमें नोकिया 9.3 प्योरव्यू और नोकिया 7.3 5जी शामिल होंगे, हालाँकि कुछ अन्य डिवाइस भी लिस्ट में नजर आ सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोनों को अब तक 5G चिपसेट के साथ आने की अफवाह है: नोकिया 9.3 प्योरव्यू में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट हो सकता है जबकि नोकिया 7.3 5जी में स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर का उपयोग हो सकता है।

जबकि यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो नोकिया के 5 जी पोर्टफोलियो की प्रतीक्षा कर रहे हैं, एचएमडी दौड़ में काफी देरी से चल रहा है। इसके कई प्रतिद्वंद्वियों ने पिछले साल की शुरुआत में 5 जी फोन पेश करना शुरू किया था। हालांकि HMD ग्लोबल ने पिछले साल Nokia 8.3 5G लॉन्च किया था, लेकिन यह केवल 5G डिवाइस था। हालाँकि एप्पल और गूगल ने भी अपना पहला 5G फोन इसी समय  लॉन्च किया था। लेकिन नोकिया Apple और Google के लॉन्च चक्रों का पालन नहीं करता है। 

इन दोनों कंपनियों के विपरीत, एचएमडी ग्लोबल साल भर में कई स्मार्टफोन लॉन्च करती है, कुछ ऐसा जो उसके चीनी प्रतिद्वंद्वी, सैमसंग और अन्य स्मार्टफोन कंपनियां भी करती हैं। इस प्रकार, एचएमडी का 5जी बाजार में आना उसके प्रतिद्वंद्वी के वर्चस्व जितना रोमांचक नहीं है। इन फोंस फोन के अलावा, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हम इस साल नोकिया 8.4 और नोकिया 5.5 देख सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों स्मार्टफोन में 5जी कनेक्टिविटी सपोर्ट से लैस होंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ये चार स्मार्टफोन पूरी तरह से लॉन्च नहीं किए जाएंगे: दो स्मार्टफोन 2021 की पहली छमाही में लॉन्च होंगे जबकि बाकी अन्य आने वाले समय में। Nokia 7.3 5G उन स्मार्टफोन्स में से एक है जो पहली छमाही में लॉन्च हो सकते हैं।

इसके अलावा भी कुछ अन्य नोकिया मोबाइल फोंस यानी Nokia 1.4, Nokia 6.3 और Nokia 7.3 को लेकर जानकारी सामने आ रही है। आपको बता देते है कि इन तीन फोंस को नोकिया की तरफ से लॉन्च किया जा सकता है, इन आगामी नोकिया फोंस को ग्लोबल बाजार में जल्द ही लॉन्च कर सकता है। आपको बता देते है कि नोकिया की ओर से Nokia 1.4, Nokia 6.3 और Nokia 7.3 की कीमत और अन्य जानकारी सामने आ रही है। 

अगर हम नोकियापॉवरयूजर की बात करें तो आपको बता देते है कि इसके अनुसार नोकिया 1.4 को फरवरी के शुरुआत में लॉन्च की जानकारी मिल रही है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 10000 से कम होने वाली है। इस मोबाइल फोन यानी Nokia 1.4 को एक 6.51 इंच की LCD स्क्रीन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलवा फोन में आपको 1GB की रैम के अलावा 16GB की स्टोरेज देखने को मिल सकती है। 

Nokia के अन्य फोंस यानी Nokia 6.3 और Nokia 7.3 मोबाइल फोंस की बात करें तो इनके बारे में जानकारी सामने आ रही है कि इन्हें 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि इसके कुछ समय के बाद भी इसे लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि इन दोनों ही फोंस की कीमत Rs 15000 के आसपास हो सकती है। इसके अलावा इंटरनेट पर इन फोंस के बारे में काफी जानकारी भी सामने आ चुकी है। ऐसा सामने आ रहा है कि Nokia 6.3 में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी हो सकती है, इसके अलावा इसमें आपको स्नेपड्रैगन 730 प्रोसेसर भी मिलने वाला है। हालाँकि Nokia 7.3 की बात करें तो इसमें आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी और 6.5-इंच की एक होल पंच डिस्प्ले भी मिल सकती है। 

ऐसा भी सामने आ रहा है कि Nokia 4.3 को भी इस साल लॉन्च किया जा सकता है, आपको बता देते है कि पिछले साल इसे सितम्बर महीने में यूरोप में लॉन्च कर दिया गया था। इस मोबाइल फोन की कीमत EUR 159 यानी लगभग Rs 13700 है। फोन को नोकिया की ओर से एंड्राइड 11 पर जल्द ही अपडेट किया जा सकता है। फोन में आपको एक 6.39-इंच की HD+ डिस्प्ले मिलती है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0