तगड़े स्पेक्स और सस्ते में आएगा Nokia का नया 5G फोन, इन फोंस से होगा मुकाबला

तगड़े स्पेक्स और सस्ते में आएगा Nokia का नया 5G फोन, इन फोंस से होगा मुकाबला
HIGHLIGHTS

Nokia की ओर से एक नए फोन को बाजार में लाया जा सकता है, यह नोकिया का नया 5G Phone होगा

Nokia के इस नए 5G फोन को Nokia Quicksilver नाम दिया जा रहा है

Nokia के नए नए 5G फोंस की टक्कर Xiaomi-Realme के कई फोंस से होने वाली है

ऐसा सामने आ रहा है कि HMD Global की ओर से Nokia के नए मोबाइल फ़ोन यानी Nokia के लेटेस्ट 5G फोन को जल्द ही मार्किट में Nokia Quicksilver के नाम से यानी नोकिया क्विकसिल्वर के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को एक बेंचमार्किंग साईट Geekbench पर देखा गया है। इस लिस्टिंग के अनुसार इस मोबाइल फोन में 6GB की रैम के अलावा एंड्राइड 11 का सपोर्ट भी होने वाला है। हालाँकि इतना ही नहीं नोकिया के इस नए 5G फोन यानी Nokia Quicksilver के बारे में यह भी जानकारी सामने आ रही है कि इस मोबाइल फोन में आपको 1.8GHz चिपसेट मिल सकता है। हालाँकि ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन को एक सस्ते फोन के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है, इसका मतलब है कि इसमें आपको एक बजट रेंज में आने वाला प्रोसेसर भी देखने को मिलेगा। 

आपको बता देते है कि Xiaomi-Realme के ऐसे कई डिवाइस हैं जो मार्किट में स्नेपड्रैगन 480 चिपसेट के साथ आते है, हालाँकि कई में आपको मीडियाटेक का बजट प्रोसेसर भी देखने को मिलता है। हालाँकि अगर हम 5G सपोर्ट की बात करें तो इसके साथ इस प्रोसेसर वाले दो फोंस मार्किट में आ चुके हैं, जो Vivo Y31s और OPPO A93 5G के तौर पर देखे जाते हैं। ऐसा लग रहा है कि Nokia के इस नए 5G फोन को भी इसी प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है, हालाँकि आधिकारिक तौर पर इसके बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। 

इन नोकिया 5G फोंस पर भी टिकी हैं सबकी नजरें

Nokiapoweruser की एक नई रिपोर्ट बताती है कि फिनिश कंपनी इस साल 5G कनेक्टिविटी के साथ कम से कम चार नए स्मार्टफोन लॉन्च करना चाह रही है। हालांकि रिपोर्ट में यह उल्लेख नहीं किया गया है कि यह फोंस कौन से होने वाले हैं, लेकिन अनुमान है कि इनमें नोकिया 9.3 प्योरव्यू और नोकिया 7.3 5जी शामिल होंगे, हालाँकि कुछ अन्य डिवाइस भी लिस्ट में नजर आ सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोनों को अब तक 5G चिपसेट के साथ आने की अफवाह है: नोकिया 9.3 प्योरव्यू में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट हो सकता है जबकि नोकिया 7.3 5जी में स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर का उपयोग हो सकता है।

जबकि यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो नोकिया के 5 जी पोर्टफोलियो की प्रतीक्षा कर रहे हैं, एचएमडी दौड़ में काफी देरी से चल रहा है। इसके कई प्रतिद्वंद्वियों ने पिछले साल की शुरुआत में 5 जी फोन पेश करना शुरू किया था। हालांकि HMD ग्लोबल ने पिछले साल Nokia 8.3 5G लॉन्च किया था, लेकिन यह केवल 5G डिवाइस था। हालाँकि एप्पल और गूगल ने भी अपना पहला 5G फोन इसी समय  लॉन्च किया था। लेकिन नोकिया Apple और Google के लॉन्च चक्रों का पालन नहीं करता है। 

इन दोनों कंपनियों के विपरीत, एचएमडी ग्लोबल साल भर में कई स्मार्टफोन लॉन्च करती है, कुछ ऐसा जो उसके चीनी प्रतिद्वंद्वी, सैमसंग और अन्य स्मार्टफोन कंपनियां भी करती हैं। इस प्रकार, एचएमडी का 5जी बाजार में आना उसके प्रतिद्वंद्वी के वर्चस्व जितना रोमांचक नहीं है। इन फोंस फोन के अलावा, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हम इस साल नोकिया 8.4 और नोकिया 5.5 देख सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों स्मार्टफोन में 5जी कनेक्टिविटी सपोर्ट से लैस होंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ये चार स्मार्टफोन पूरी तरह से लॉन्च नहीं किए जाएंगे: दो स्मार्टफोन 2021 की पहली छमाही में लॉन्च होंगे जबकि बाकी अन्य आने वाले समय में। Nokia 7.3 5G उन स्मार्टफोन्स में से एक है जो पहली छमाही में लॉन्च हो सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo