Nokia G20 और Nokia G10 मोबाइल फोंस को इंडिया में जल्द किया जाने वाला है लॉन्च, जानिये क्या हैं खूबियाँ

Nokia G20 और Nokia G10 मोबाइल फोंस को इंडिया में जल्द किया जाने वाला है लॉन्च, जानिये क्या हैं खूबियाँ
HIGHLIGHTS

HMD Global की ओर से जल्द ही इंडिया में इसकी G सीरीज के फोंस को लॉन्च कर सकता है

इस G-Series लाइनअप में नोकिया के Nokia G20 और Nokia G10 फोंस को लॉन्च किया जा सकता है

अब देखना होगा कि आखिर इंडिया में यह दोनों ही फोंस नोकिया को किस मुकाम पर ले जाते हैं

HMD Global की ओर से अभी हाल ही में अपने 6 फोंस को लॉन्च किया था, और इन सभी को नोकिया का नया नेम सिस्टम दिया गया था। आपको बता देते है कि इस सीरीज में Nokia X20, Nokia X10, Nokia G20, Nokia G10 और Nokia C20 के अलावा Nokia C10 हैं। इनमें से दो फोंस को ब्यूरो ऑफ़ इंडियन स्टैण्डर्ड पर भी देखा जा चुका है, इसका मतलब है कि इन्हें जल्द ही इंडिया में भी देखा जा सकता है। अभी एक नए लीक से सामने आ रहा है कि Nokia G20 और Nokia G10 मोबाइल फ़ोन को इंडिया में HMD ग्लोबल के नए फोंस के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि यह बात आश्चर्य में डालती है कि आखिर Nokia X सीरीज के स्थान पर कंपनी इंडिया में अपनी G सीरीज के फोंस को क्यूँ ला रही है। इस समय अगर देखा जाए तो इंडिया में 5G को लेकर बड़ा शोर चल रहा है, तो इस समय इंडिया में नोकिया के 5G फोन को आना था, नोकिया की X सीरीज के फोन को इंडिया में लाया जाना जरुरी था, असल में लोगों को एक 5G मोबाइल फोन नोकिया की ओर से कुछ कम कीमत में मिल जाता।

अगर हम टिपस्टर मुकुल शर्मा की रिपोर्ट पर गौर करें तो आपको बता देते है कि Nokia G20 और Nokia G10 को BIS वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इसका एक ही मतलब है कि इन्हें इंडिया में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी यह हो सकता है कि इंडिया में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को चलते नोकिया इन फोंस के लॉन्च को कुछ देर से कर सकती है। 

क्या हो सकता है Nokia G20 और Nokia G10 का इंडिया में प्राइस?

ऐसा भी कहा जा रहा है कि Nokia G20 और Nokia G10 मोबाइल फोंस को सस्ते फोंस के तौर पर इंडिया में लाया जा सकता है। हालाँकि यूरोप में इन फोंस एक प्राइस की बात करें तो यह क्रमश: 159 और 139 यूरो यानी Rs 14,000 और Rs 12,000 है। हालाँकि सब इस कीमत में आपको इंडिया के बाजार में कई 5G फोंस भी मिल जाने वाले हैं, अभी हाल ही में OPPO में अपने नए 5G को भी मात्र Rs 14,990 के प्राइस में एक 5G फोन के तौर पर इंडिया में लॉन्च कर दिया है। 

नोकिया G20 और G10 की अगर बात करें तो इनके स्पेक्स एक बजट फोंस के स्पेक्स ही होने वाले हैं। नियमित अपडेट के वादे के साथ जाहिर है कि यह फोंस एंड्रॉइड वन पर लॉन्च होंगे। HMD को हाल ही में अपने एंड्रॉइड 11 रोलआउट रोडमैप को एक चौथाई से पीछे धकेलना पड़ा, और यह कुछ ऐसा हो सकता है जो कुछ ग्राहक नए नोकिया फोन के लिए जाने से पहले ध्यान में रख सकते हैं।

Nokia G20 और Nokia G10 के स्पेसिफिकेशन्स 

दोनों ही फोंस में आपको एक 6.5-इंच की HD+ डिस्प्ले देखने को मिल रही है, साथ ही इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो भी आपको मिलने वाला है। अगर हम प्रोसेसर आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि G20 मोबाइल फोन में आपको Helio G35 प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है, इसके अलावा Nokia G10 में आपको Helio G25 प्रोसेसर नजर आएगा।

अगर हम रैम और स्टोरेज आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Nokia G20 में आपको 4GB रैम के साथ 64GB और 128GB स्टोरेज मिलने वाली है। हालाँकि Nokia G10 में आपको 3GB रैम और 4GB रैम के साथ 32GB और 64GB स्टोरेज मिल रही है। हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते है कि आप स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। 

Nokia G20 में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिलने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, एक 2MP का डेप्थ सेंसर और एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिलने वाला है। हालाँकि इसके अलावा Nokia G10 मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का प्राइमरी, एक 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। दोनों ही फोंस में आपको एक 8MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। इसके अलवा दोनों ही फोंस में आपको 5050mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है जो 10W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है, हालाँकि दोनों ही फोंस में एंड्राइड 11 के सपोर्ट का भी वादा किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo