सेल्फी लेने के तरीके को बदलने भारत में लॉन्च हुआ Nokia 8, डुअल कैमरा सेटअप से है लैस

सेल्फी लेने के तरीके को बदलने भारत में लॉन्च हुआ Nokia 8, डुअल कैमरा सेटअप से है लैस
HIGHLIGHTS

HMD Global ने आधारिक तौर पर Nokia 8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. इस फ़ोन में नया “बोथी” फीचर शामिल किया गया है.

HMD Global ने आधारिक तौर पर Nokia 8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 36,999 है. HMD Global का Nokia 8 स्मार्टफोन 14 अक्टूबर से Amazon India और ऑफलाइन रिटेल चैनल्स पर उपलब्ध हो जाएगा. यह स्मार्टफोन मिड-रेंज सेगमेंट के OnePlus 5 और Honor 8 को टक्कर देगा. इस नए फ्लैगशिप डिवाइस में “बोथी” फीचर शामिल किया गया है जिसके ज़रिए यूज़र्स एक ही समय फ्रंट और बैक दोनों कैमरों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Nokia 8 पिछले महीने लंदन में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया गया था और इस स्मार्टफोन के ज़रिए Nokia और Carl Zeiss का सहयोग दुबारा देखा गया है. 
इस फ़ोन में 13MP के तीन कैमरे मौजूद हैं. इसके बैक पर 13MP का डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है और फ्रंट पर 13MP का सिंगल कैमरा दिया गया है.

रियर कैमरा सेटअप में एक कलर सेंसर और एक मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है. इसका मेन कैमरा f/2.0 अपर्चर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन और डुअल- LED फ़्लैश के साथ आता है. 
इसका 13MP का फ्रंट कैमरा फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और f/2.0 अपर्चर के साथ आता है और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है. यह स्मार्टफोन नया बोथी मॉड भी ऑफर करता है जिसके द्वारा यूज़र्स एक ही समय में दोनों फ्रंट और रियर कैमरे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Nokia 8 में 5.3 इंच की क्वैड HD डिस्प्ले दी गई है. यह फोन क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 835 मोबाइल चिपसेट द्वारा काम करता है. यह स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है और कंपनी अगले महीने तक इसका 6GB रैम वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है. Nokia 8 एंड्राइड 7.1.1 नूगा पर चलता है और जल्द ही इसे एंड्राइड 8.0 ओरियो पर अपग्रेड कर दिया जाएगा. 

यह स्मार्टफोन IP54 सर्टिफाइड है और यह नया डिवाइस Nokia के OZO ऑडियो एनहेंसमेंट के साथ आता है. यह स्मार्टफोन टेम्पर्ड ब्लू, पोलिश ब्लू, सिल्वर और पोलिश कॉपर कलर के विकल्पों में उपलब्ध है. Nokia 8 में 3080mAh की बैटरी से लैस है और उम्मीद की जा रही है की यह अपने स्टॉक एंड्राइड एक्सपीरियंस के साथ अच्छी बैटरी लाइफ ऑफर करेगा. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo