Nokia 2 को यह खास सॉफ्टवेयर अपडेट मिलना शुरू

Nokia 2 को यह खास सॉफ्टवेयर अपडेट मिलना शुरू
HIGHLIGHTS

नोकिया ब्रांड के फ़ोन Nokia 2 को स्टेबल Android 8.1 Oreo अपडेट मिलना शुरू हो चुका है। यूज़र्स के लिए यह अपडेट वैकल्पिक है यानी यूज़र्स अपनी मर्ज़ी के मुताबिक इसे अपडेट कर सकते हैं, साथ ही चाहें तो पिछले सॉफ्टवेयर पर भी डिवाइस चला सकते हैं।

खास बातें:

  • नोकिया 2 एंड्राइड 8.1 Oreo स्टेबल अपडेट का खुलासा
  • यूज़र्स के लिए वैकल्पिक है यह अपडेट
  • HMD Global यूज़र्स को किया सचेत

 

Nokia 2 स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो का स्टेबल अपडेट मिलना शुरू हो चुका है। HMD Global ने पिछले साल यानी 2018 में Nokia 2 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड ओरियो का बीटा अपडेट जारी किया था। वैसे तो आमतौर पर सॉफ्टवेयर अपडेट ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए रोल आउट किए जाते हैं लेकिन नोकिया 2 को मिला अपडेट वैकल्पिक है यानी अगर आप चाहें तो अपने Nokia 2 स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो पर अपडेट कर सकते हैं, या फिर नहीं।

आपको बता दें कि अगर आप यह अपडेट चाहते हैं तो आपको परफॉर्मेंस से समझौता करना पड़ सकता है। इसके अलावा आप बेहतर परफॉर्मेंस के लिए डिवाइस को नूगा पर भी चला सकते हैं। वहीँ HMD Global ने यूजर्स को सचेत भी किया है और कहा है कि Nokia 2 अपग्रेड वेबपेज़ पर कुछ ऐप्लिकेशन हैं जो सपोर्ट नहीं करेंगे। HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने पिछले महीने ट्वीट करके यूजर्स को चेताया था कि डिवाइस को ओरियो पर अपडेट करने से यूआई परफॉर्मेंस से समझौता करना पड़ेगा। एंड्रॉयड नूगा की तुलना में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो सिस्टम का अधिक इस्तेमाल करता है। आपको बता दें कि NokiaPowerUser की तरफ से सबसे पहले यह खबर आयी थी।

ऐसे करें Nokia 2 को एंड्रॉयड ओरियो से अपडेट

अगर आप अपने Nokia 2 को एंड्रॉयड ओरियो पर अपडेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Nokia 2 अपग्रेड वेबपेज़ पर साइन-इन करना होगा। इसके साथ ही नए सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए Request OTA बटन पर क्लिक करें। इसके साथ ही एचएमडी ग्लोबल ने अपने अपग्रेड वेबपेज़ पर यह भी कहा है कि कुछ ऐसे देश भी हैं जहां नोकिया 2 यूजर्स को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट नहीं मिलेगा।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo