मोटो G (जेन 3), मोटो G टर्बो एडिशन अब अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध

मोटो G (जेन 3), मोटो G टर्बो एडिशन अब अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध
HIGHLIGHTS

मोटोरोला इंडिया ने साल 2015 में घोषणा की थी कि आने वाले वाले दिनों में मोटो हैंडसेट को ऑनलाइन शोपिंग साइट फ्लिपकार्ट के अलावा अन्य प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा.

मोबाइल निर्माता कंपनी मोटोरोला के स्मार्टफ़ोन मोटो G (जेन 3) और मोटो G टर्बो एडिशन अब ऑनलाइन शोपिंग साइट अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध हो गए हैं. इससे पहले ये दोनों स्मार्टफोंस ऑनलाइन शोपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध थे.

आपको बता दें कि, मोटोरोला इंडिया ने साल 2015 में घोषणा की थी कि आने वाले वाले दिनों में मोटो हैंडसेट को ऑनलाइन शोपिंग साइट फ्लिपकार्ट के अलावा अन्य प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अभी मोटो G (जेन 3) के 16GB स्टोरेज वेरिएंट को अमेज़न इंडिया की साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है. कंपनी का दावा है कि, इसका 8GB मॉडल भी हफ्ते के अंत तक उपलब्ध हो जाएगा.

जानकारी दे दें कि, लंबे समय तक एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप को खत्म करते हुए चुनिंदा मोटो हैंडसेट को एयरटेल स्टोर और ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील व अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध कराया गया था. इसमें मोटो E (जेन 2) शामिल है और हाल ही में लॉन्च किया गया मोटो X फोर्स अमेज़न इंडिया पर मिलता है.

मोटो G (जेन 3) स्मार्टफ़ोन के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5-इंच की 720p डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में LTE सपोर्ट के साथ 1.4GHz क्वाड-कोर स्नेपड्रैगन 410 प्रोसेसर दिया गया है, बता दें स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1.1 पर चलता है. स्मार्टफ़ोन को दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, 1GB रैम और 8GB इन्टरनल स्टोरेज के साथ इसका पहला वर्ज़न लॉन्च किया गया है और 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दूसरा वर्ज़न.

इसके अलावा अगर आप की मेमोरी में इजाफा करना चाहते हैं तो इसके लिए स्मार्टफ़ोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया है. बता दें कि स्मार्टफ़ोन IPx7 जल अवरोधक है यह 3 फीट पानी में 30 मिनट तक बिना किसी नुक्सान के रह सकता है. स्मार्टफ़ोन में 2470mAh क्षमता की बैटरी भी है.

अगर मोटो G टर्बो एडिशन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5 इंच की फुल-HD डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. यह डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की कोटिंग से प्रोटेक्ट है. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर, एड्रेनो 405GPU और 2GB की रैम से लैस है. इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में f/2.0 एपरचर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और f/2.2 एपरचर वाला 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर चलता है. इस स्मार्टफ़ोन में 2470mAh की बैटरी दी गई है. यह मोटोरोला टर्बो पावर क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करता है. यह हैंडसेट भी IP67 सर्टिफाइड है, यानी यह वाटर रेसिसटेंट है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, वाई-फाई 802.11 B/G/N (2.4GHz), ब्लूटूथ 4.0 LE, 3G, GPS और माइक्रो-USB फीचर्स मौजूद है.

 

इसे भी देखें: लावा A71 4G स्मार्टफोन ऑनलाइन रिटेल साइट पर लिस्ट

इसे भी देखें: फीकॉम एनर्जी E670 स्मार्टफोन पेश, 4G से लैस

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo