Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन के लिए लीक हुआ एंड्राइड-Oreo आधारित MIUI9 ग्लोबल बीटा

Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन के लिए लीक हुआ एंड्राइड-Oreo आधारित MIUI9 ग्लोबल बीटा
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने भारत में अपने Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन को मिड-फरवरी में लॉन्च किया था, और यह यहाँ सबसे ज्यादा प्रसिद्द स्मार्टफोन है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन भारत मेकफी प्रसिद्द है, अपने लॉन्च के बाद से इस स्मार्टफोन को काफी लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसे भारत में मिड-फरवरी में लॉन्च किया गया था। आप जानते ही हैं कि भारत में इस स्मार्टफोन को MIUI 9 आधारित एंड्राइड 7।1 नौगट पर लॉन्च किया गया था। हालाँकि इसके बाद इस स्मार्टफोन को चीन में MIUI 9 पर आधारित एंड्राइड Oreo पर लॉन्च किया गया है।

हालाँकि शायद आप न जानते हों लेकिन अब चीनी स्टेबल रोम को भारतीय ग्लोबल वैरिएंट में भी फ़्लैश किया जा सकता है। हालाँकि कुछ ऐसे बग्स हैं जो काफी लोगों को इससे दूर रखे हुए हैं। लेकिन अब ऐसा भी सामने आ रहा है कि एंड्राइड Oreo 8।1 पर आधारित ग्लोबल बीटा रोम को Xiaomi Redmi Note 5 Pro के भारतीय वैरिएंट पर लीक हुए देखा गया है।

होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ख़ास डिस्काउंट और EMI ऑफर्स

आपको यह भी बता देते हैं कि यह खबर या ऐसा भी कह सकते हैं कि एंड्राइड Oreo के इस बिल्ड को FunkyHuawei।hub के माध्यम से हमारे सामने रखा गया है। आपको बता दें कि अपने फोन में इसे फ़्लैश करने के लिए आपको TWRP वर्जन पर कम्पेटिबल होना होगा। अप यहाँ जा सकते हैं कि आखिर कैसे आप इसे अपने फोन में फ़्लैश कर सकते हैं।

स्टेप 1: फ्लेशिंग के लिए फाइल्स को तैयार करना

इसके पहले कि आप अपने Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन पर एंड्राइड के नए नए वर्जन को फ़्लैश करना शुरू करें, उसके पहले आपको पहले से ही फोन में मौजूद फर्मवेयर फाइल्स को मॉडिफाई करना होगा। 

इसकी शुरुआत आपको सभी जरुरी फाइल्स को डाउनलोड करने से होगी, यह फाइल्स आपको फोन में ही मिल जाएँगी।

•    MIUI 9 एंड्राइड 8.1 OREO फर्मवेयर फाइल को एक फोल्डर में एक्सट्रेक्ट कर लें, इसे हम फर्मवेयर फोल्डर भी कह सकते हैं।
•    इसके अलावा अब इन सिस्टम img फाइल्स जिन्हें आपने डाउनलोड किया है, उन्हें इस फर्मवेयर फोल्डर में ट्रान्सफर करें।
•    इसके लिए आपको एक आसान सा पेस्ट और रिप्लेस का तरिका अपनाना होगा। 
•    इसके बाद फर्मवेयर फोल्डर को .tgz में कंप्रेस कर दें। ऐसा कैसे किया जाता है, आप गूगल पर जाकर इसके बारे में सर्च कर सकते हैं।

स्टेप 2: एंड्राइड 8.1 फर्मवेयर फाइल को फ़्लैश करें

जब आप ऊपर बताई गई पूरी प्रक्रिया को ख़त्म कर लेते हैं, अब समय है इन फर्मवेयर फाइल्स को आपके Xiaomi Redmi Note 5 Pro में ले जाने का है। इसके अलावा आपको इसे TWRP का इस्तेमाल करने फ़्लैश करना होगा। 

•    अब पॉवर बटन का इस्तेमाल करके अपने डिवाइस को पॉवर ऑफ कर दें।
•    जब आपका फ़ोन बंद हो जाता है, एक ही समय में पॉवर और वॉल्यूम डाउन बटन को प्रेस करें, और ऐसा आप जब तक करते रहें जब तक की आपको फोन में किसी भी तरह के वाइब्रेशन महसूस न हो जाये। 
•    अब जब आपको यह महसूस होता है, तो आपको पॉवर बटन को प्रेस करना बंद कर देना है लेकिन वॉल्यूम डाउन बटन को दबाये रखना जारी रखें। 
•    अब इनस्टॉल बटन को प्रेस करें और अब उस जगह के लिए नेविगेट करें जहां आपके इन फर्मवेयर फाइल्स को अपने डिवाइस में स्टोर कर रखा है। 
•    अब स्क्रीन को स्वाइप करके एंड्राइड 8.1 फर्मवेयर की फ्लेशिंग को आप शुरू कर सकते हैं।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

इस प्रक्रिया में कुछ मिनटों का समय लग सकता है, और इस दौरान आपका डिवाइस भी कई बार रीबूट होने वाला है। और जब आखिरी बार अपना Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन रीबूट हो, तो अब आप समझ जाइए कि आखिरकार आप एंड्राइड 8.1 OREO का अपग्रेड हो गया है। 

Samsung Carnival: इन होम एप्लायंसेज़ पर मिल रही हैं ख़ास डील्स

नोट: हालाँकि अंत में हम आपको यही सलाह देना चाहते हैं कि अपने विवेक का इस्तेमाल करके ही आपको ऐसा करना चाहिए, इस प्रक्रिया के दौरान आपके फोन को क्षति भी हो सकती है। साथ ही इस डिवाइस की वारंटी भी प्रभावित हो सकती है।

via

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo