Jio Phone यूजर्स को मिला बड़ा तोहफा अब इस फीचर से कर पायेंगे UPI Payments

Jio Phone यूजर्स को मिला बड़ा तोहफा अब इस फीचर से कर पायेंगे UPI Payments
HIGHLIGHTS

Jio Phone यूजर्स को एक रिपोर्ट के मुताबिक Jio Pay यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) सपोर्ट के साथ मिलना शुरू हो गया है

कुछ पिछली रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि Jio राष्ट्रीय भुगतान निगम के साथ काम कर रहा था

Jio Phone के लिए Jio Pay के शुरुआती रोलआउट ने UPI-आधारित भुगतान अनुभव को केवल एक हजार से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए लाया है

Jio Phone यूजर्स को एक रिपोर्ट के मुताबिक Jio Pay यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) सपोर्ट के साथ मिलना शुरू हो गया है। नया अनुभव, जो वर्तमान में उपयोगकर्ताओं का चयन करने के लिए उपलब्ध है, कथित तौर पर एक साल से अधिक समय तक आंतरिक परीक्षण में था, और Jio फोन उपयोगकर्ताओं के लिए इसका रोलआउट कथित तौर पर 15 अगस्त को शुरू हो चूका है। 

कुछ पिछली रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि Jio राष्ट्रीय भुगतान निगम के साथ काम कर रहा था। भारत (NPCI) Jio फोन पर मालिकाना भुगतान अनुभव को सक्षम करने के लिए – 4जी सपोर्टेड स्मार्ट फीचर फोन जिसे ऑपरेटर ने जुलाई 2017 में लॉन्च किया था।

Jio Phone के लिए Jio Pay के शुरुआती रोलआउट ने UPI-आधारित भुगतान अनुभव को केवल एक हजार से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए लाया है। वेबसाइट ने एक Jio Phone पर Jio Pay की उपस्थिति का सुझाव देते हुए तीन चित्र साझा किए हैं। लगता है कि ऐप में टैप एंड पे, सेंड मनी, रिचार्ज और अकाउंट्स जैसी सुविधाओं की एक सूची दी गई है। यह उपयोगकर्ताओं को उनके भुगतान इतिहास को देखने की अनुमति भी दे सकता है।

पैसे भेजने और प्राप्त करने के लिए, Jio Phone पर Jio पे ऐप UPI का उपयोग करता है। यह टैप एंड पे सुविधा को सक्षम करने के लिए फोन के अंतर्निहित एनएफसी का लाभ उठाने की भी संभावना है।

Jio ने Jio Phone पर लाने के लिए Jio ने कथित तौर पर UPI भुगतान लेनदेन प्रणाली को फिर से बनाया, जो KaiOS पर चलता है। इसके अलावा, ऑपरेटर के पास एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड, कोटक महिंद्रा बैंक, आरबीएल बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और यस बैंक हैं, जो सहज भुगतान को सक्षम कर सकते हैं।

सोर्स:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo