Smartphone Charging की परिभाषा ही बदल देने वाली है Infinix Note 40 Pro 5G Series, देखें कैसे

Smartphone Charging की परिभाषा ही बदल देने वाली है Infinix Note 40 Pro 5G Series, देखें कैसे
HIGHLIGHTS

भारत में अगले महीने Infinix की ओर से उसकी Infinix Note 40 Pro 5G सीरीज को लॉन्च किया जा सकता है।

Infinix Note 40 Pro 5G Series में 20W की Wireless Mag Charging होने वाली है।

Note 40 Pro 5G Series भारत की पहली ऐसी स्मार्टफोन सीरीज होने वाली है, जो अपनी खुद की Power Management Chip-Infinix Cheetah Chip से लैस होगी।

Infinix की ओर से भारत में अगले महीने Infinix Note 40 Pro 5 5G Series को लॉन्च करने की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। आपको जानकारी दे देते हैं कि Flipkart पर इस सीरीज को लेकर एक माइक्रोसाइट भी लाइव हो चुकी है। हालांकि, अब Flipkart की माइक्रोसाइट को अपडेट कर दिया गया है, और यहाँ से फोन सीरीज को लेकर कुछ डिटेल्स सामने आ रही हैं।

Flipkart Microsite से पता चलता है कि आगामी Infinix Note 40 Pro 5G Series में 20W की वायरलेस चार्जिंग क्षमता होने वाली है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह चार्जिंग तकनीकी वैसे ही काम करने वाली है, जैसे एप्पल की MagSafe तकनीकी काम करती है। हालांकि, ऐसा भी कह सकते हैं कि यह फीचर/ तकनीकी एंड्रॉयड फोन्स में पहली बार ही आ रही है।

Magnetic Charging और Regular Wireless Charging में क्या अंतर है?

Apple की MagSafe चार्जिंग की तरह ही, Magnetic Wireless Charging, Device को Charger से अटैच करने के लिए magnets का इस्तेमाल करती है। यह बेहद ही कंविनिएन्ट है, क्योंकि Magnets के माध्यम से एक सेक्योर कनेक्शन मिलता है।

Infinix Note 40 Pro 5G series to revolutionise wireless charging in India: Here's how

इसके अलावा, रेगुलर वायरलेस चार्जिंग की बात करें तो इसमें किसी भी प्रकार से मैग्निट आदि का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। हालांकि, यह तो electromagnetic induction का इस्तेमाल करके काम करती है। इसके लिए आपको अपने फोन को सही प्रकार से रखना होता है। तभी रेगुलर वायरलेस चार्जिंग काम करती है।

Infinix Note 40 Pro 5G Series में और क्या क्या मिलने वाला है?

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि 20W की Wireless Mag Charging के अलावा, Flipkart की ओर से यह भी सामने आ रहा है कि Infinix Note 40 Pro 5G Series में रीवर्स चार्जिंग क्षमता भी मिलने वाली है। इसका मतलब है कि आप अपने फोन के माध्यम से अपने दोस्त के फोन को मुसीबत पड़ने पर चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा Flipkart की माइक्रोसाइट के माध्यम से यह भी सामने आ रहा है कि फोन सीरीज को ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया जाने वाला है।

इतना ही नहीं, Note 40 Pro 5G Series भारत की पहली ऐसी स्मार्टफोन सीरीज होने वाली है, जो अपनी खुद की Power Management Chip-Infinix Cheetah Chip से लैस होगी।

Infinix Note 40 Pro 5G series to revolutionise wireless charging in India: Here's how

हम ऐसा भी देख रहे है कि Infinix Note 40 Pro 5G Series में दो अलग अलग मॉडल होने वाले हैं, इसमें आपको Note 40 Pro 5G के साथ साथ Note 40 Pro+ 5G स्मार्टफोन भी देखने को मिल सकता है। आइए अब इन दोनों ही फोन्स के स्पेक्स पर एक नजर डालते हैं। आइए शुरू करते हैं और जानते हैं।

Infinix Note 40 Pro 5G स्मार्टफोन और Infinix Note 40 Pro+ 5G स्मार्टफोन में एक 6.78-इंच की Flexible AMOLED डिस्प्ले मिलने वाली है, जो FHD+ रेजोल्यूशन पर चलती है। इसके अलावा इसमें 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 120Hz रिफ्रेश रेट भी मिल रहा है। दोनों ही मॉडल में MediaTek Dimensity 7020 प्रोसेसर होने की संभावना है।

फोटोग्राफी के लिए, Note 40 Pro 5G स्मार्टफोन में एक 108MP का OIS कैमरा, एक 2MP का अन्य कैमरा और एक 2MP का अन्य कैमरा होने वाला है। इसके अलावा फोन में एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा भी होने वाला है। इतना ही नहीं, आपको बता देते है कि Note 40 Pro 5G स्मार्टफोन में एक 5000mAh की बैटरी मिल सकती है। इसके अलावा Infinix Note 40 Pro+ स्मार्टफोन में एक 4600mAh की बैटरी मिलने वाली है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo