हुवावे P9 के लिए आएगा एंड्रॉयड नूगा अपडेट

हुवावे P9 के लिए आएगा एंड्रॉयड नूगा अपडेट
HIGHLIGHTS

कंपनी के मुताबिक 2017 की पहली तिमाही में ही यह अपडेट यूजर्स तक पहुंच जाएगा.

फोन निर्माता कंपनी  हुवावे  ने अपने P9 मॉडल के लिए एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट की घोषणा की है. हुवावे इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. हुवावे ने पिछले साल इस फ्लैगशिप डिवाइस को लॉन्च किया था. ट्वीट में हुवावे इंडिया की तरफ से कहा गया कि यूजर्स के अनुभव को और बेहतर हो सकेगा क्योंकि इस साल की पहली तिमाही में ही P9 के लिए ग्लोबल एंड्रॉयड अपडेट लॉन्च किया जाएगा.

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में हुवावे ने उन डिवाइस की लिस्ट रिलीज की थी जो एंड्रॉयड नूगा अपडेट रिसीव करेंगे. इनमें  हुवावे P9, मेट 8, हुवावे  P9 प्लस, हुवावे P9 लाइट, हुवावे नोवा, हुवावे नोवा प्लस डिवाइस शामिल थी. कंपनी की ओर से 2017 के पहले क्वार्टर में ही यह अपडेट रोल आउट होगा. 

फीचर्स की बात करें तो इस फोन में डुअल रियर कैमरा है. इस डिवाइस में 5.2 इंच फुल एचडी (1080 x 1920p) IPS LCD डिस्प्ले है. भारत में इस फोन का 3GB वैरिएंट 39,999 रुपए में लॉन्च हुआ था.इस मॉडल में 32GB इंटरनल मैमोरी है. इस डिवाइस में 3000mAh बैटरी है. यह डिवाइस एंड्रॉयड 6.0 मार्शमेलो पर काम करती है. इस डिवाइस में HiSilicon Kirin 955 ऑक्टा कोर प्रोसेसर मौजूद  है. 

इस डिवाइस में 12 मेगापिक्सल सेंसर मौजूद है जिससे कम लाइट में भी अच्छी इमेज ली जा सकती है. यह डिवाइस एक सिंगल सिम स्लॉट वाली डिवाइस है. इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई हॉटस्पॉट, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, ब्ल्यूटूथ 4.2, NFC और 3.5mm जैक है. इस डिवाइस में कई सेंसर मौजूद हैं जिनमें ग्रेविटी सेंसर,प्रॉक्सिमिटी सेसर, गाइरोस्कोप, कम्पास, एंबिएंट लाइट सेंसर, हॉल इफेक्ट सेंसर और फिंगरप्रिटं सेंसर मौजूद है. 

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo