Huawei P30 और P30 Pro में ‘सैमसंग OLED पैनल्स’ का होगा इस्तेमाल

Huawei P30 और P30 Pro में ‘सैमसंग OLED पैनल्स’ का होगा इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

हुवावे के अपकमिंग फ़ोन्स Huawei P30 और P30 Pro में 10x hybrid ज़ूम फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है और साथ ही इन फ़ोन्स को 26 मार्च को वारिस के एक इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है।

खास बातें:

  • 10x hybrid ज़ूम फीचर से लैस होंगे Huawei P30 और P30 Pro
  • अपडेटेड कैमरा और डिज़ाइन के साथ आ सकते हैं डिवाइस
  • Samsung-made OLED पैनल्स का हो सकता है इस्तेमाल

 

Huawei अपने लेटेस्ट फ़ोन्स P30 और P30 Pro को एक इवेंट के दौरान Paris में 26 मार्च को लॉन्च कर सकता है। नए फ़ोन्स कैमरा-सेंट्रिक हो सकते हैं और हुवावे ने भी इस बात का दावा किया है कि वह अपने इन नए फ़ोन्स का ज़रिये मोबाइल फोटोग्राफी के नियमों को नई परिभाषा देगा। हाल ही में एक नई रिपोर्ट आयी है कि इन फ़ोन्स में हुवावे सैमसंग के OLED पैनल का इस्तेमाल किया जा सकता है। वैसे P30 Pro में तो ऐसा हो सकता है लेकिन स्टैण्डर्ड P30 में इन Samsung-made OLED पेनल्स का इस्तेमाल होगा या नहीं, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Weibo पर आयी हफ्ते भर पहले की रिपोर्ट के मुताबिक Huawei ने Samsung से उसके OLED panels के लिए डील की है। पोस्ट के मुताबिक P30 फ्लैगशिप फ़ोन्स जिन्हें इसी महीने के अंत तक लॉन्च किया जायेगा, के लिए सैमसंग को OLED panels बनाने के लिए कहा गया है। इस तरह यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि Huawei P30 और P30 की परफॉरमेंस और ओवरऑल डिज़ाइन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही यह सैमसंग और एप्पल के फ़ोन्स को भी टक्कर दे सकते हैं। आपको बता दें कि Samsung Display स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले OLEDs का सबसे बड़ा सप्प्लायर है।

Mate 20 Pro के लिए भी Huawei ने OLED पैनल्स को BOE और LG से लिए था। बाद में  LG की तरफ  पैनल्स में आयी खामी की वजह से Google ने Pixel 3 XL एक लिए LG से Samsung का रुख किया। लॉन्च से पहले Huawei P30 और P30 Pro के स्पेक्स लीक हुए हैं जिनमें यह साफ़ हुआ है कि Huawei P30 और P30 Pro Kirin 980 SoC से लैस होंगे और Android Pieआधारित EMUI 9.1पर रन करेंगे। P30 में 6.1-inch Full HD+ डिस्प्ले और P30 Pro में 6.47 डिसप्ले Full HD+ रेसोल्यूशन के साथ आ सकती है।

Huawei P30 Pro में 4 रियर कैमरा हो सकते हैं जिनमें 3D ToF सेंसर भी शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें 40-megapixel मैं सेंसर f/1.6 aperture के साथ, 20 वाइड एंगल f/2.2 aperture के साथ और एक 8-megapixel टेलीफ़ोटो कैमरा 10x hybrid zoom के साथ हो सकता है। P30, में वहीँ ट्रिपल रियर कैमरा हो सकता है जिसमें 40+16+ 8-megapixel कैमरा शामिल होगा। इन दोनों ही फ़ोन्स में 32-megapixel सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है जो अबतक का सबसे बड़ा कैमरा होगा।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Huawei P30 का आधिकारिक वीडियो टीज़र Facebook पर जारी

Huawei P30 Pro Red वैरिएंट का रेंडर लीक, डिजाईन भी आया सामने

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo