Huawei nova 5 किरिन 810 चिपसेट से होगा लैस

Huawei nova 5 किरिन 810 चिपसेट से होगा लैस
HIGHLIGHTS

Huawei nova 5 किरिन 810 के साथ होगा लॉन्च

मिड-रेंज Kirin 710 SoC की जगह लेगा किरिन 810

Huawei जल्द ऐसा स्मार्टफोन ब्रांड बनने जा रहा है जो दो 7nm मोबाइल चिपसेट्स लॉन्च करेगा। Huawei P30 Pro और Honor 20 जैसे फोंस को हम Kirin 980 फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ देख चुके हैं और अब जल्द ही अपना Kirin 810 चिपसेट लॉन्च करेगा जो कि मिड-रेंज प्रोसेसर Kirin 710 SoC की जगह लेगा। Kirin 810 को सबसे पहले Huawei nova 5 स्मार्टफोन में देखा जा सकता है।

Huawei के स्मार्टफोन डिवीज़न के हेड He Gang ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म Weibo पर इस ख़बर की पुष्टि की है। Huawei nova 5 को 21 जून को चीन में नए Kirin 810 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा जो कि 7nm प्रोसेस पर आधारित होगा। इसका मतलब है कि डिवाइस से हाई परफॉरमेंस आउटपुट और बढ़िया पॉवर एफिशिएंसी की उम्मीद की जा सकती है।

Kirin 810 चिपसेट की स्पेसिफिकेशंस की पुष्टि अभी नहीं की गई है हालांकि माना जा रहा है कि डिवाइस ओक्टा-कोर चिपसेट होगा जो ARM Cortex-A76 और माली-G52 GPU के साथ आएगा।

Huawei nova 5 की बात करें तो डिवाइस को 48MP क्वैड कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जाएगा और फोन में 6.39 इंच की AMOLED FHD+ डिस्प्ले मिलेगी। डिवाइस का रियर पैनल ग्लास का बना हो सकता है और इसे ग्रीन और ऑरेंज कलर के विकल्प में लाया जा सकता है। Nova 5 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 4,200mAh बैटरी और 40W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने की संभावना है।

अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक, Huawei अपनी Nova 5 सीरीज़ में तीन फोंस लॉन्च करेगा जिसमें रेगुलर nova 5, nova 5i और nova 5 Pro डिवाइसेज़ होंगे। 

वाया

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo