50MP क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हुआ किताब की तरह खुलने वाला अनोखा Huawei Mate X2, जानें क्या है प्राइस

50MP क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हुआ किताब की तरह खुलने वाला अनोखा Huawei Mate X2, जानें क्या है प्राइस
HIGHLIGHTS

Huawei Mate X2 मोबाइल फोन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है

Huawei Mate X2 मोबाइल फोन में आपको एक 8-इंच की OLED स्क्रीन मिल रही है

Huawei Mate X2 मोबाइल फोन में आपको एक 50MP का क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको किरिन 9000 5G SoC भी मिल रहा है

Huawei Mate X2 स्मार्टफोन को आख़िरकार चीन के बाजार में Huawei Mate X की ही पीढ़ी के नए मोबाइल फोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। नए फ्लैगशिप फोन में आपको एक 8-इंच की फोल्डेबल डिस्प्ले मिलती है। हालाँकि यह डिस्प्ले किताब की तरह फोल्ड की जा सकती है, आपको बता देते है कि फोल्ड करने के बाद इस मोबाइल फोन की डिस्प्ले मात्र 6.45-इंच ही रह जाती है। इस मोबाइल फोन में आपको बढ़िया स्पेक्स और लेटेस्ट हार्डवेयर मिल रहा है। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन के आने से आपको फोल्डेबल फोंस की दुनिया में एक बड़ा बदलाव नजर आने वाला है। 

किताब की तरह फोल्ड होने वाले Huawei Mate X2 का प्राइस

आपको बता देते है कि चीन में Huawei Mate X2 मोबाइल फोन को CNY 1,999 की शुरूआती कीमत में खरीद जा सकता है, यह मोबाइल फोन इस कीमत में आपको 8GB रैम और 256GB स्टोरेज में मिलने वाला है। इसके अलावा इसके 512GB मॉडल को आप को CNY 18,999 में लिया जा सकता है। आपको बता देते है कि अगर इस कीमत को भारतीय रुपयों में ट्रांसलेट किया जाये तो आपको बता देते है कि यह लगभग 2,00,000 के आसपास होती है। Huawei Mate X2 मोबाइल फोन को इंडिया के बाहर के बाजारों में लॉन्च किया जाने वाला है, या नहीं इसके बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

Huawei Mate X2 के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

Huawei Mate X2 मोबाइल फोन को एक एल्युमीनियम चैसिस के साथ लॉन्च किया गया है, जो लगभग 8.2 मिलीमीटर की है, हालाँकि जब इसे अनफोल्ड करने के बाद आपको यह 14.7 मिलीमीटर हो जाता है। इसके अलावा आपको बता देते है कि फोन में आपको एक 6.45-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ रही है। फोन में आपको एक नौच भी नजर आ रहा है, जिसमें इसके सेल्फी कैमरा को देखा जाने वाला है। इस मोबाइल को जब आप अनफोल्ड करते हैं तो आपको बता देते है कि इसकी स्क्रीन 8-इंच की एक OLED स्क्रीन बन जाती है। 

Huawei Mate X2 has launched in China starting at CNY 17,999

Huawei Mate X2 में आपको किरिन 9000 5G प्रोसेसर दिया गया है, यह एक ओक्टा-कोर CPU है और यह Mali-G78 GPU से लैस है। फोन में आपको 8GB की रैम के साथ 256GB तक की स्टोरेज मिल रही है, आपको स्टोरेज को बढ़ाने का भी ऑप्शन मिल रहा है, फोन में आपको माइक्रोएसडी कार्ड के सपोर्ट मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप स्टोरेज को 256GB तक बढ़ा सकते हैं। हालाँकि इतना ही नहीं आपको बता देते है कि फोन में आपको एंड्राइड 10 पर आधारित EMUI 11 का सपोर्ट मिल रहा है, जो हुवावे मोबाइल सेवाएं का इस्तेमाल करने के साथ आपको मिलता है। 

Huawei Mate X2 मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें आपको एक 50MP का प्राइमरी कैमरा मिलता है, इसके अलावा फोन में आपको एक 12MP का टेलीफोटो लेंस भी मिलता है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का पेरीस्कोप टेलीफोटो सेंसर भी मिलता है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिल रहा है। फ़ोन के फ्रंट पर आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा मिलता है, जो नौच पर आपको नजर आने वाला है। इस कैमरा के माध्यम से ये रियर कैमरा के माध्यम से आप 4K UHD तसवीरें 60Fps के साथ ले सकते हैं, इसके अलावा आपको OIS और EIS भी इसमें मिल रहा है। 

Huawei Mate X2 मोबाइल फोन में आपको स्टीरियो स्पीकर्स के अलावा एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है, इसके अलावा फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी 55W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo