HTC नेक्सस 6P की जगह लेगा मर्लिन?

HTC नेक्सस 6P की जगह लेगा मर्लिन?
HIGHLIGHTS

लीक से पता चला है कि, मर्लिन में 5.5-इंच की डिस्प्ले होगी, और यह कुअलकॉम प्रोसेसर से लैस होगा.

ताज़ा अफवाह से बता चला है कि, HTC साल 2016 के दो नेक्सस स्मार्टफोंस का निर्माण कर रही है. अभी कुछ दिनों पहले ही हमने एक लीक भी देखा था, जिनमें HTC “सैलफिश” के स्पेक्स सामने आए थे, अब एंड्राइड पुलिस ने एक नया लीक शेयर किया है, जिसमें सेकंड नेक्सस स्मार्टफ़ोन के बारे में जानकारी दी गई है. इस ताज़े लीक से पता चला है कि, इस नेक्सस स्मार्टफ़ोन का नाम “मर्लिन” है. लीक से यह भी पता चला है कि, यह नया फ़ोन पहले लीक हुए HTC “सैलफिश” से साइज़ में बड़ा होगा. उम्मीद है कि यह हुवावे नेक्सस 6P की जगह लेगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

इस लीक के अनुसार, HTC “मर्लिन” में 5.5-इंच की QHD डिस्प्ले मौजूद है, इसका रेजोल्यूशन 2560×1440 पिक्सल होगा. इसमें क्वाड-कोर कुअलकॉम स्नेपड्रैगन प्रोसेसर भी मौजूद होने की उम्मीद है. फ़ोन में 4GB की रैम और 32GB/128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद हो सकती है. इस रिपोर्ट से पता चला है कि इस साल 64GB वर्जन भी पेश नहीं होगा. कैमरा की अगर बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद हो सकता है. फोन एमें 3450mAh की बैटरी भी मौजूद होगी. यह एक USB-C पोर्ट, रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और एक ब्लूटूथ v4.2 से लैस है. 

HTC “सैलफिश”, जिसके बारे में अभी कुछ समय पहले ही लीक सामने आया था, एक छोटा स्मार्टफ़ोन होगा. इसमें 5-इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी. साथ ही यह 2GHz कुअलकॉम क्वाड-कोर प्रोसेसर, 4GB की रैम, 32GB की इंटरनल स्टोरेज और 2770mAh की बैटरी से लैस होगा. यह दोनों फोंस एंड्राइड N पर आधारित होंगे और उम्मीद है कि, यह इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकते हैं.

इसे भी देखें: बाज़ार में नए आए हैं ये 5 स्मार्टफोंस

इसे भी देखें: ये भारत के कुछ आगामी और हाल ही में लॉन्च हुए शानदार स्मार्टफोंस…

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo