डुअल कैमरा से लैस Honor 7A और Honor 7C भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

डुअल कैमरा से लैस Honor 7A और Honor 7C भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता
HIGHLIGHTS

Honor 7A को भारत में फ्लिप्कार्ट एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन के रूप में पेश किया गया है, जबकि Honor 7C को अमेज़न एक्सक्लूसिव डिवाइस के रूप में लॉन्च किया गया है।

Honor ने भारत में बजट सेगमेंट में दो नए स्मार्टफोन्स Honor 7A और Honor 7C लॉन्च कर दिए हैं। कुछ महीने पहले इन डिवाइसेज़ को चीन में लॉन्च किया गया था इसलिए हम इन फोन्स के बारे में काफी कुछ जानते हैं। ये दोनों डिवाइसेज कंपनी की ओर से बजट सेगमेंट में पेश किए गए हैं। ये स्मार्टफोंस एज-टू-एज डिस्प्ले, फेशियल रेकोग्निशन और डुअल रियर कैमरा जैसे फीचर्स से लैस हैं।

इन डिवाइसेज़ को भारत में पेश करने के लिए कुछ नए फीचर्स शामिल किए गए हैं जिसमें राइड मॉड, पेटीएम सिंगल टच एक्सेस फीचर (जो आपके फिंगरप्रिंट का उपयोग करता है), डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड+डुअल सिम कार्ड स्लॉट मौजूद हैं। दोनों फोन्स में समान डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और साथ ही इन फोन्स में पार्टी मॉड भी मौजूद है जिसके ज़रिए आप एक समय में 7 स्मार्टफोन्स को जोड़ कर एक ही म्युज़िक प्ले कर सकते हैं। फोंस में Huawei Histen के 3D साउंड इफेक्ट्स भी शामिल किए गए हैं जो हेडफोन्स के साथ कम करते हैं और ऑडियो लिस्निंग अनुभव को बेहतर बनाते हैं।

कीमत और उपलब्धता

Honor 7A को भारत में फ्लिप्कार्ट एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन के रूप में पेश किया गया है, जबकि Honor 7C को अमेज़न एक्सक्लूसिव डिवाइस के रूप में लॉन्च किया गया है। दोनों डिवाइसेज को HiHonor ऑनलाइन स्टोर से भी खरीदा जा सकता है। दोनों डिवाइसेज ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर के वेरिएन्ट्स में उपलब्ध होंगे।

Honor 7A को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 8,999 रूपये रखी गई है। इस डिवाइस की सेल 29 मई दोपहर 12 बजे से फ्लिप्कार्ट पर शुरू होगी।

बात करें अमेज़न एक्सक्लूसिव Honor 7C की तो इस डिवाइस के दो वेरिएन्ट्स मौजूद हैं, इसके 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रूपये है, वहीँ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रूपये है। इस स्मार्टफोन की सेल 31 मई दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

Honor 7A

Honor 7A स्मार्टफोन के स्पेक्स आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को ड्यूल सिम सपोर्ट और एंड्राइड Oreo के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसमें आपको एक 5.7-इंच की HD+ डिस्प्ले 720×1440 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली है। फोन को ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 430 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में एक 3000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। 

अगर कैमरा की चर्चा करें तो डिवाइस के बैक पर एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है। वहीं सेल्फी के लिए इस डिवाइस में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। फोन की स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ा भी सकते हैं। 

Honor 7C

इस डिवाइस में 5.99 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, जिसमें 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो मौजूद है। Honor 7C स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जो कि 13MP यूनिट के साथ 2MP के डेफ्थ सेंसिंग कैमरा के साथ आता है, डिवाइस के फ्रंट में एक 8MP का कैमरा मौजूद है। फ़िंगरप्रिंट सेंसर फोन के बैक साइड में है और यह फेस अनलॉक के साथ आता है. ये फोन EMUI 8.0 चलता है, जो एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Honor 7C, कंपनी द्वारा कुछ डिवाइसों में से एक है, जो कि हुवावे के हाई-सिलिकॉन किरिन एसओसी की सुविधा के बजाये क्वालकॉम के स्नैपड्रेगन 450 चिपसेट द्वारा संचालित है। इस डिवाइस में 3000mAh की बैटरी मौजूद है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo