Google का Flagship Pixel 8 हुआ लॉन्च, iPhone 15 से हो रही है आमने सामने की भीड़न्त; कौन जीत रहा ये Battle! Tech News

Google का Flagship Pixel 8 हुआ लॉन्च, iPhone 15 से हो रही है आमने सामने की भीड़न्त; कौन जीत रहा ये Battle! Tech News
HIGHLIGHTS

Google Pixel 8 को लॉन्च कर दिया गया है। फोन में कई धमाकेदार फीचर हैं।

Google Pixel 8 की ओर से iPhone 15 को कड़ी टक्कर मिल रही है।

यहाँ आप Google Pixel 8 और iPhone 15 के प्राइस, स्पेक्स और फीचर के बीच अंतर देख सकते हैं।

Google और Apple की ओर से अपने अपने इस साल के Flagship Smartphones को लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि Apple iPhone 15 सीरीज को कुछ समय पहले ही लॉन्च कर दिया गया था। अब Pixel 8 series (Google Pixel 8) को लॉन्च कर दिया गया है। आइए जानते है कि आखिर कैसे ये दो कंपनी के सबसे धांसू Flagship Phone एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं।

Google Pixel 8 VS iPhone 15 Display Design

Google Pixel 8 में एक 6.2-इंच की Actua Display दी गई है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट पर आती है। इसके अलावा अगर हम iPhone 15 की चर्चा करें तो इस फोन में एक 6.1-इंच की Super Retina XDR डिस्प्ले दी गई है। दोनों ही फोन्स में डिस्प्ले टेक एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहा है।

यह भी पढ़ें: New Samsung Phone Launched: आ गया Samsung का Super से भी Ooper Phone, देख लो कीमत | Tech News

Google Pixel 8 VS iPhone 15 Processor Details

Google Pixel 8 में Google का नया Tensor G3 प्रोसेसर मिलता है, यह Titan M2 सिक्युरिटी coprocessor दिया गया है, फोन में 8GB LPDDR5X रैम भी दी गई है। इसके अलावा आपको बता देते है कि iPhone 15 में Apple A16 bionic प्रोसेसर दिया गया है।

Google Pixel 8 VS iPhone 15 Camera Details

Google Pixel 8 स्मार्टफोन में एक डुअल कैमरा सेटअप है, इस फोन में एक 50MP का Octa PD wide camera मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा भी मिलता है। फोन में दोनों ही कैमरा के साथ OIS और EIS सपोर्ट मिलती है। फ्रन्ट पर फोन में एक 10.5MP का सेल्फ़ी कैमरा है।

इसके अलावा अगर iPhone 15 Camera Details की बात करें तो इस फोन में एक 48MP का नया कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन में भी एक डुअल कैमरा सेटअप है। फोन में एक 12MP का अन्य अल्ट्रा वाइड कैमरा भी है। इसके अलावा फोन में एक 12MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp Latest Feature: मैसेजिंग ऐप से जल्द जुड़ेगा ये खास फीचर, देखें कैसे करता है काम | Tech News

Google Pixel 8 VS iPhone 15 Price and Availability

Google Pixel 8 को लगभग 699 डॉलर में लॉन्च किया गया है। फोन को 128GB और 256GB स्टॉरिज में पेश किया गया है। इतना ही नहीं, iPhone 15 को 799 डॉलर की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। फोन में 128GB, 256GB और 512GB स्टॉरिज मॉडल मिलते हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo