iPhone XR से सस्ता हो सकता है Google Pixel 3 Lite

iPhone XR से सस्ता हो सकता है Google Pixel 3 Lite
HIGHLIGHTS

Google Pixel 3 Lite को कंपनी यूज़र्स के लिए एक बजट स्मार्टफोन के तौर पर पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल का अपकमिंग फोन Google Pixel 3 Lite iPhone XR से सस्ता हो सकता है।

खास बातें:

  • एक नई  रिपोर्ट में Pixel 3 Lite के बजट फ़ोन होने का खुलासा
  • Google Pixel 3 Lite को I/O 2019 के बाद किया जा सकता है लॉन्च
  • भारतीय मार्किट पर फोकस करेगी कंपनी

 

कई महीनों से Google के कम कीमत वाले Pixel के लॉन्च के रयूमर्स आ रहे हैं। बजट पिक्सेल एक नॉन-प्रीमियम डिवाइस होगा जो उन यूज़र्स को दयँ में रखकर लाया जायेगा जो बजट सेंसिटिव है या कम बजट में फ़ोन को खरीदना चाहेंगे, Nikkei Asian Review ने इस बात का खुलासा किया है। रयूमर्स के मुताबिक आने वाले नए डिवाइस का नाम Pixel 3 Lite होगा और जिसका फोकस भारतीय मार्केट्स पर रहेगा। रिपोर्ट्स का यह भी दावा है कि यह पिक्सेल डिवाइस अबतक के सभी गूगल के पिक्सेल डिवाइस से कम कीमत में होगा। इतना ही नहीं, कम कीमत के मामले में यह iPhone XR को भी पछाड़ सकता है जिसे Apple ने 2018 में एक बजट iPhone के तौर पर लॉन्च किया था।

रिपोर्ट्स का कहना है कि Google अपने हार्डवेयर को बढ़ावा देने के लिए स्मार्टवॉच को भी लाइनअप कर रहा है जिससे Apple Watch और Samsung के Galaxy Watch को टक्कर दे सके। पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो Google दो बजट पिक्सेल डिवाइस को लॉन्च करने का प्लान कर रहा है। इन पिक्सेल डिवाइस में Pixel 3 Lite और Pixel 3 XL Lite शामिल हैं।

Pixel 3 Lite कथित रूप से Snapdragon 670 SoC के साथ 4GB RAM और 32GB स्टोरेज में उपलब्ध हो सकता है। वहीँ Pixel 3 Lite 5.5 इंच की डिस्प्ले के साथ आ सकता है और Pixel 3 XL Snapdragon 710 SoC के साथ  6 इंच डिस्प्ले के साथ आ सकता है। जहां फ़ोन्स को कई बार लीक किया जा चुका है वहीं Google ने अभी तक इस लॉन्च की पुष्टि नहीं की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फ़ोन्स को Spring 2019 या Google I/O 2019 के दौरान लॉन्च किया जा सकता है।

Nikkei रिपोर्ट्स ने यह भी दिखाया है कि Google इस साल एक नया प्रीमियम फ़ोन लॉन्च कर सकता है जो Pixel 3 की अगली पीढ़ी हो सकता है जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। इसके साथ ही गूगल Google Home speakers को भी वियरेबल्स और वेब कैमरा के साथ रिलीज़ कर सकती है। रिपोर्ट्स ये भी हैं कि गूगल ने कई चिप इंजीनियर्स को हायर किया है जिससे वह भी डिवाइस के लिए अपने खुद के चिप्स को तैयार करवा सके।

 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo