Google Pixel 2 स्मार्टफ़ोन 4GB रैम के साथ गीकबेंक पर आया नज़र

Google Pixel 2 स्मार्टफ़ोन 4GB रैम के साथ गीकबेंक पर आया नज़र
HIGHLIGHTS

Google Pixel 2 स्मार्टफ़ोन को गीकबेंच पर ‘Taimen’ कॉडनेम के साथ लिस्ट किया गया है.

जैसा कि, हम लोग जानते ही हैं कि, गूगल फ़िलहाल पिक्सल के नए वेरियंट पर काम कर रहे हैं. इसे Google Pixel 2 के नाम से जाना जायेगा. अब यह स्मार्टफ़ोन गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है. Google Pixel 2 स्मार्टफ़ोन को गीकबेंच पर ‘Taimen’ कॉडनेम के साथ लिस्ट किया गया है. इस लिस्टिंग से इसके कुछ स्पेक्स के बारे में भी जानकारी मिली है.

इस लिस्टिंग से पता चला है कि, यह स्मार्टफ़ोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम CPU से लैस होगा, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.90GHz होगी. जिसका मतलब है कि यह एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर हो सकता है.

इसके अलावा यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड O ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. साथ ही इसमें 4GB की रैम भी मौजूद हो सकती है. इस लीक से पता चला है कि, इसे सिंगल स्कोर टेस्ट में 1804 का स्कोर मिला है.

इससे पहले गूगल की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया था पिक्सल 2 अपने पहले फोन पिक्सल और पिक्सल XL की तरह ही प्रीमियम स्मार्टफोन ही रहेगा. माना जा सकता है कि इस फोन की कीमत भी पिक्सल और पिक्सल XL की तरह ही रहेगी. इस मौके पर गूगल की ओर से कोई बजट फोन लॉन्च करने की संभावना नही जताई गई है.  

उम्मीद की जा रही है कि गूगल पिक्सल 2 में कंपनी कैमरे पर ज्यादा फोकस करेगी. गूगल की ओर से लो लाइट फोटोग्राफी तकनीक पर काम किया जा रहा है. इसके अलावा इस फोन में पहले से बेहतर चिपसेट मौजूद होगा. इस फोन के रेंडर्स जनवरी में पहले ही लीक हो चुके हैं. कंपनी अपनी इस नई डिवाइस में बैक में मेटल की जगह ग्लास का इस्तेमाल किया जाएगा. पिछले फोन में स्पीकर बॉटम में था अब यह डिस्प्ले के नीचे होगा.  

हालांकि इस फोन के बारे में अभी से कुछ कहना मुश्किल हैं क्योंकि कंपनी की ओर से इन फीचर्स की पुष्टि नहीं की गई है. MCW 2017 में गूगल की ओर से कोई डेट नहीं बताई गई है पर यह कहा गया है कि इस साल के अंत तक यह स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया जाएगा.

सोर्स

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo