भारतीय यूज़र्स के लिए अब गूगल असिस्टेंट 7 भाषाओँ में उपलब्ध

भारतीय यूज़र्स के लिए अब गूगल असिस्टेंट 7 भाषाओँ में उपलब्ध
HIGHLIGHTS

Google Assistant ने भारतीय यूज़र्स के लिए 7 भाषाओँ को जोड़ा है। अब गूगल का यह डिजिटल असिस्टेंट यूज़र्स के लिए और भी सुविधाजनक होगा। जियो फ़ोन यूज़र्स इसके साथ ही अब वौइस् टाइपिंग भी कर सकेंगे।

खास बातें:

  • KaiOS फ़ोन्स में गूगल ने रोल आउट किया वौइस् टाइपिंग फीचर
  • जियो यूज़र्स उठा सकते है फीचर का लुत्फ़
  • पिछली साल जोड़ी गई थी मराठी भाषा

अब आप Google Assistant की भाषा को अपनी भाषा बना सकते हैं। उदाहरण के तौर पर बंगाली यूज़र्स केवल “Ok Google, talk to me in Bengali.” कह सकते हैं। Google KaiOS के लिए भी वौइस् टाइपिंग का सपोर्ट उपलब्ध करा रहा है।

KaiOS वह ऑपरेटिंग सिस्टम है जो JioPhone और JioPhone 2 स्मार्ट फीचर फ़ोन्स पर चलता है। गूगल के मुताबिक यह फीचर स्पीच को टेक्स्ट का रूप देता है। बांग्ला,तमिल, तेलुगु, गुजराती, कन्नड़, मलयालम और उर्दू में Google Assistant को पेश किया गया है। पिछली साल इसमें मराठी भाषा को लाया गया था।

 

इसके लिए यूज़र्स को KaiOS आधारित फ़ोन पर Assistant button को टैप किये रहना पड़ेगा और उसी दौरान टेक्स्ट मैसेजेस और वेब ब्राउज़िंग के लिए वौइस् कमांड देनी पड़ेगी। अगर आप अपने फीचर फ़ोन के मेनू में नेविगेट करते हैं और आपकी सेटिंग्स इंग्लिश में हैं, लेकिन आप अपनी भाषा में बात या टेक्स्ट या सर्च करना चाहते हैं तो आप अपने KaiOS फ़ोन की English भाषा को बदल कर Google Assistant के लिए दूसरी भाषा चुन सकते हैं। गूगल ने यह बात अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कही है।

गूगल का कहना है कि जल्द ही डेवेलपर्स “Actions” को Android Go (Pie) और KaiOS फ़ोन्स पर रिलीज़ करेंगे। यह भारत के क्रिकेट फैंस के लिए बेहतर एक्सपीरियंस उपलब्ध कराएगा।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

यह भी पढ़ें:

Google Assistant button के साथ लॉन्च हो सकते हैं 100 मिलियन डिवाइस

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo