Global smartphone shipment लगातार तीसरे साल 2019 में भी गिरने के आसार: IDC

Global smartphone shipment लगातार तीसरे साल 2019 में भी गिरने के आसार: IDC
HIGHLIGHTS

IDC की ओर से ऐसा कहा गया है कि दुनियाभर में स्मार्टफोन वॉल्यूम में 2019 में लगभग 0.8 फीसदी की गिरावट की उम्मीद है, अर्थात् यह एक भविष्यवाणी के तौर पर देखी जा रही है. इसके अलावा अगर हम यूनिट्स की डिपिंग की बात करें तो यह लगभग 1.39 बिलियन हो सकती है.

खास बातें: 

  • ग्लोबल स्मार्टफोन बाजार में लगातार तीसरे साल यानी 2019 में देखी जा सकती है गिरावट, यह जानकारी IDC के माध्यम से सामने आई है
  • IDC की ओर से ऐसा कहा गया है कि दुनियाभर में स्मार्टफोन वॉल्यूम में 2019 में लगभग 0.8 फीसदी की गिरावट की उम्मीद है, अर्थात् यह एक भविष्यवाणी के तौर पर देखी जा रही है 
  • इसके अलावा अगर हम यूनिट्स की डिपिंग की बात करें तो यह लगभग 1.39 बिलियन हो सकती है
  • हालाँकि साल दरसाल अगर देखें तो स्मार्टफोन बाजार में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है

ऐसा माना जा रहा है और IDC के माध्यम से ऐसा ही सामने आया है कि ग्लोबल स्मार्टफोन बाजार लगातार तीसरे साल यानी 2019 में भी गिरावट को देख सकता है. इस साल यूनिट्स में लगभग 0.8 फीसदी के फ़ॉल देखा जा सकता है. 

यह जानकारी इंटरनेशनल डाटा कारपोरेशन यानी IDC की ओर से सामने आया है. ऐसा भी सामने आ रहा है कि IDC का कहना है कि स्मार्टफोन शिपमेंट में लगभग 1.39 बिलियन यूनिट कस डीप भी देखा जा सकता है. हालाँकि अगर हम इस साल की बात करें तो दूसरे हाफ में इस साल की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी, और हमने 2.3 फीसदी की ग्रोथ को देखा भी है. 

अगर हम IDC की मानें तो आपको बता देते हैं कि IDC का वर्ल्डवाइड क्वार्टरली मोबाइल फोन ट्रैकर कहता है कि, लम्बे समय से स्मार्टफोन शिपमेंट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह 2023 तक लगभग 1.54 बिलियन यूनिट पहुँच जाने वाला है. आइये अब एक नजर डालते हैं कुछ तस्वीरों पर जिसके माध्यम से हम ही प्रकार से इसे समझ सकें. 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

स्पेक्स कम्पैरिज़न: Xiaomi Mi 9 vs OnePlus 6T

Xiaomi Mi 9 मोबाइल फोन फरवरी के AnTuTu एंड्राइड स्मार्टफ़ोन परफॉरमेंस चार्ट में सबसे ऊपर

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo